Move to Jagran APP

किस सरकारी मालखाने से सिपाही ने चोरी किए कारतूस, हो रही पड़ताल

दौराला के रुहासा में कारतूस और हथियारों के बरामद जखीरे का कनेक्शन जीआरपी

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 03:16 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 03:16 AM (IST)
किस सरकारी मालखाने से सिपाही ने चोरी किए कारतूस, हो रही पड़ताल
किस सरकारी मालखाने से सिपाही ने चोरी किए कारतूस, हो रही पड़ताल

मेरठ,जेएनएन। दौराला के रुहासा में कारतूस और हथियारों के बरामद जखीरे का कनेक्शन जीआरपी के सिपाही जहीन पर आकर रुक गया है। पुलिस पड़ताल कर रही है कि शबी और रजी के घर से बरामद पुलिस के सरकारी कारतूस सिपाही कहा से लाया था। ऐसे में पुलिस ने सिपाही की अभी तक तैनाती के बारे में पड़ताल करनी शुरू कर दी है। हालाकि यह कारतूस पुलिस की थ्री नोट थ्री रायफल के हैं, जो इस समय पुलिस के मालखानों में बंद है। उसकी जगह एके-47 ने ले ली है। पुलिस मान रही है कि किसी थाने के मालखाने से ही कारतूस चोरी कर सिपाही ने शबी और रजी दोनों भाइयों को बेचे हैं। साथ ही दोनों भाइयों का पीएल शर्मा रोड के दुकानदारों से कनेक्शन भी तलाशा जा रहा है।

loksabha election banner

बुधवार को पुलिस ने दौराला के रुहासा में पूर्व उप प्रधान सदरुद्दीन के घर में छापा मारकर अवैध असलाह और भारी संख्या में कारतूस बरामद किए हैं। सदरुद्दीन के दो बेटे शबी और रजी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उनका पूरा परिवार अवैध असलाह के धंधे को कर रहा था, जिसमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। शबी ने बताया कि पुलिस के सरकारी कारतूस उन्होंने देवबंद जीआरपी में तैनात सिपाही जहीन से खरीदे थे। जहीन रिश्ते में उनका चचेरा भाई है। उसके अलावा 208 इटली के कारतूस पीएल शर्मा रोड से खरीदे गए थे, जो लावड़ निवासी शमीम ने मुहैया कराए थे। पुलिस अब दोनों भाइयों के पीएल शर्मा रोड के दुकानदारों से रिश्ते तलाश रही है। साथ ही देखा जा रहा है कि पुलिस के सरकारी कारतूस मुहैया कराने वाले सिपाही जहीन ने 23 कारतूस कहा से जुटाए हैं। जहीन की तैनाती जहा- जहा रही है। वहा के मालखानों की भी पड़ताल की जा रही है। माना जा रहा है कि जहीन ने अपनी तैनाती वाले थानों से ही कारतूस चोरी किए होंगे। जल्द ही जहीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी।

कंकरखेड़ा थाने में स्थानातरित हुआ मुकदमा : रुहासा में सदरुद्दीन के घर से असलाह और कारतूस की खेप पकड़ने के बाद दौराला थाने में मुकदमा दर्ज किया था। दो आरोपितों को जेल भेजने के बाद मुकदमा कंकरखेड़ा थाने में स्थानातरण कर दिया है। क्योंकि मुकदमे में दौराला इंस्पेक्टर वादी बने हुए हैं। ऐसे में उनके निर्देशन में विवेचना न्यायपूर्ण नहीं हो सकती थी। एसएसपी ने कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर को मुकदमे की विवेचना सौंप दी है। इंस्पेक्टर सुबोध सक्सेना ने बताया कि विवेचना ग्रहण कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.