Move to Jagran APP

होमगार्ड ड्यूटी में फर्जीवाड़ा कंपनी कमांडर निलंबित, रिपोर्ट लखनऊ भेजी Bulandshahar News

एक होमगार्ड ने गबन का पैसा भिजवाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में जांच के दौरान होमगार्ड और कंपनी कमाडंर की गलती सामने आई है। होमगार्ड और कंपनी कमाडंर को हटाया गया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 08:31 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 08:31 PM (IST)
होमगार्ड ड्यूटी में फर्जीवाड़ा कंपनी कमांडर निलंबित, रिपोर्ट लखनऊ भेजी Bulandshahar News
होमगार्ड ड्यूटी में फर्जीवाड़ा कंपनी कमांडर निलंबित, रिपोर्ट लखनऊ भेजी Bulandshahar News

बुलंदशहर, जेएनएन। नोएडा के बाद बुलंदशहर में होमगार्ड ड्यूटी में हुए फर्जीवाड़े की जांच अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि गुरुवार को एक होमगार्ड ने कंपनी कमांडर होमगार्ड जहांगीराबाद पर आरोप लगाकर फिर हड़कंप मचा दिया। मामला एसएसपी और जिला कमांडेंट अमरेश वर्मा तक पहुंचा। जांच में कंपनी कमांडर और खुद शिकायत करने वाले होमगार्ड की गलती सामने आई। कंपनी कमांडर को निलंबित कर दिया गया। होमगार्ड की डयूटी रद कर दी गई है। दोनों की रिपोर्ट लखनऊ भेज दी गई है।

loksabha election banner

होमगार्ड ने लगाया आरोप

जहांगीराबाद कंपनी में तैनात होमगार्ड मदन गिरी ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि जहांगीराबाद कंपनी कमांडर सत्यवीर सिंह फर्जी होमगार्ड के नाम कागजों में चढ़ाकर और मस्टररोल में गड़बड़ करके उसके खाते में सेलरी भिजवाते हैं। इसके बाद मदन गिरी से चेक लेकर इस सेलरी को निकाल लेते हैं। मदन गिरी का कहना है कि मई माह में भी उसके खाते में 16 हजार रुपये किसी फर्जी होमगार्ड की सेलरी के आए। जिसके बाद कंपनी कमांडर सत्यवीर सिंह उसके घर पहुंचे और चेक मांगने लगे। उसने चेक दे दिया, लेकिन बैंक में लगाया बाउंस हो गया। आरोप है कि सत्यवीर ने होमगार्ड मदन गिरी पर आरोप लगाए कि उसने पैसा निकाल लिया है। आरोप है कि उसके साथ मारपीट की गई और हत्या की धमकी दी गई। पूरे मामले की शिकायत एसएसपी संतोष कुमार सिंह, जिला कमांडेट अमरेश वर्मा से की गई। जिसके बाद कार्रवाई की गई।

ड्यूटी से हटाया

मेरे पास यह शिकायत आई है। कंपनी कमांडर की गलती भी सामने आई है और होमगार्ड की भी। कंपनी कमांडर को निलंबित कर दिया है और होमगार्ड की ड्यूटी फिलहाल हटा दी गई है। अभी मामले की जांच चल रही है। पता लगाया जा रहा है कि गबन कब से हो रहा है और कौन-कौन शामिल है। इसके बाद मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। -अमरेश वर्मा, जिला कमांडेंट होमगार्ड  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.