Move to Jagran APP

शहर में लुटेरों का राज, लूट की चार वारदातों को दिया अंजाम Meerut News

गुरुवार को शहर में लुटेरों का राज रहा। बेखौफ बदमाशों ने जमकर कहर ढाया। पुलिस के खौफ को झुठलाते हुए बदमाशों ने लूट की चार वारदातों को अंजाम दे डाला।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 12:14 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 12:14 PM (IST)
शहर में लुटेरों का राज, लूट की चार वारदातों को दिया अंजाम Meerut News
शहर में लुटेरों का राज, लूट की चार वारदातों को दिया अंजाम Meerut News

मेरठ, जेएएन। गुरुवार को शहर में लुटेरों का राज रहा। बेखौफ बदमाशों ने जमकर कहर ढाया। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अधिवक्ता से मोबाइल लूट लिया, जबकि नौचंदी थाना क्षेत्र में महिला बैंककर्मी से पर्स और मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। गंगानगर में भी लुटेरों ने दो घटनाओं को अंजाम दिया। वहीं स्कार्पियो सवार छह बदमाशों ने दिल्ली हाईवे पर परवीन बैंकट हाल के सामने ठेकेदार से 7.5 लाख की नकदी लूट ली।

loksabha election banner

बात करते मोबाइल लूटा

जिला बार एसोसिएशन के सदस्य लव त्यागी गुरुवार दोपहर के समय कचहरी से महिला थाने की ओर जा रहे थे। थाने से थोड़ा-सा पहले ही उनके मोबाइल पर किसी का फोन आ गया। वह बात करने लगे, तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन वे हाथ नहीं आए। उन्होंने सिविल लाइन थाने में तहरीर दे दी। वहीं, नौचंदी थाना क्षेत्र के बी ब्लॉक के सेक्टर सात निवासी स्नेहा गुप्ता बैंक ऑफ बड़ौदा की गंगानगर शाखा में कैशियर हैं।

थाने में दी गई तहरीर

गुरुवार देर शाम वह सेंट्रल मार्केट में खरीददारी करने के लिए आई थी। बी ब्लॉक के पास बाइक सवार दो बदमाश आए और उनका पर्स लूटकर फरार हो गए। पर्स में करीब सात हजार रुपये और मोबाइल फोन था। सूचना पर नौचंदी थाना पुलिस पहुंची और बदमाशों की तलाश में कांबिंग की, लेकिन वे हाथ नहीं आए। उन्होंने थाने में तहरीर दे दी है। उधर, मवाना के कल्याण नगर मोहल्ला निवासी महिला गुरुवार को मेडिकल कॉलेज आई थी। लौटते वक्त वह लो फ्लोर सिटी बस से मवाना बस स्टैंड पहुंची। वहां पर उन्होंने देखा कि उनके बैग की चेन खुली हुई थी और उसमें से मोबाइल गायब था। उन्होंने सिविल लाइन थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

प्रॉपर्टी डीलर के बेटे को पहले पीटा, फिर लूटा

इंचौली थाना क्षेत्र के कस्तला गांव निवासी राजीव धामा प्रॉपर्टी डीलर हैं। उनका गंगानगर के शिवलोक कालोनी में कार्यालय है। उन्होंने बताया कि गत मंगलवार को कार्यालय पर उनका बेटा मोंटू और उसका दोस्त मौजूद थे। तभी हथियारबंद बाइक सवार चार-पांच लोग आए और उनसे मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने बेटे से चेन और साठ हजार रुपये लूट लिए। सूचना पर वह कार्यालय पहुंचे, तब तक आरोपित फरार हो चुके थे। शिकायत पर गंगानगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं, गांव भूड़पुर निवासी मनोज बुधवार रात करीब आठ बजे मेरठ से गांव जा रहे थे। टेंपो से वह संतोष फार्म हाउस पर उतरे, तभी तीन बदमाश उनके पास आए और मारपीट करते हुए चार हजार रुपये और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। उन्होंने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी का कहना है कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उनको पकड़ लिया जाएगा।

ईजी-डे में चोरी करते युवक पकड़ा, पिटाई

मऊखास निवासी कपिल ईजी-डे में खरीदारी करने आता था। सीसीटीवी फुटेज में कपिल की चोरी करते हुए तस्वीर कैद हो गई। गुरुवार को भी कपिल सामान की खरीदारी करने पहुंचा। कपिल सामान की खरीदारी करने के बाद बाहर निकल रहा था। तभी गेट पर सुरक्षा गार्ड ने उसकी तलाशी ली। कपड़ों के अंदर से सामान बरामद होने के बाद स्टाफ ने कपिल की जमकर पिटाई की तथा उसे थाने ले गए। ईजी-डे के मैनेजर आजाद खान की तरफ से दी गई तहरीर के बाद पुलिस ने कपिल को हिरासत में ले लिया।

बदमाशों ने ठेकेदार से लूटे 7.5 लाख

ब्लैक स्कार्पियो सवार छह बदमाशों ने दिल्ली हाईवे पर परवीन बैंकट हाल के सामने ठेकेदार से 7.5 लाख की नकदी लूट ली। बदमाश जाते हुए ठेकेदार की कार की चॉबी और दो मोबाइल भी साथ ले गए। बागपत के किरठल निवासी विकास ठेकेदारी का काम करते हैं। विकास की पत्‍नी ने बड़े ऑपरेशन से सुभारती मेडिकल कॉलेज में बच्चे को जन्म दिया है। अभी उनका उपचार चल रहा है। गुरुवार को विकास के रिश्ते की भांजी की शादी परवीण बैंकट हाल में चल रही थी। शादी से सुभारती मेडिकल कॉलेज जाने के लिए विकास अपनी स्कार्पियो में सवार हुए थे।

गन प्‍वाइंट पर की लूट

कार में स्वेटर के अंदर साढ़े सात लाख की रकम रखी हुई थी। इसी बीच विकास की स्कार्पियो के पास काले रंग की स्कार्पियो आई, जिसमें छह बदमाश सवार थे। विकास के मुताबिक, बदमाशों ने उसे गन प्वाइंट पर लेकर स्वेटर में रखी 7.5 लाख की रकम लूट ली। जाते समय बदमाश स्कार्पियो की चॉबी और दो मोबाइल भी लूट कर ले गए। स्कार्पियो सवार बदमाश दिल्ली की तरफ से भाग गए। यह रकम विकास अपनी पत्‍नी और बच्चे के उपचार के लिए सुभारती मेडिकल कॉलेज में लेकर जा रहे थे। बदमाशों के चले जाने के बाद विकास से 112 नंबर पर सूचना दी। उसके बाद पीआरवी 555 मौके पर पहुंची। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा और चौकी इंचार्ज शोभापुर भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने विकास से मामले की पूछताछ के बाद ब्लैक स्कार्पियो की धरपकड़ को कां¨बग शुरू कर दी। इसके बावजूद पुलिस स्कार्पियो को पकड़ नहीं पाई।

लूट नहीं आपसी मारपीट का है मामला

इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा बिजेंद्र राणा ने बताया कि अभी तक जांच में सामने आया कि मंडप के सामने कार के अंदर विकास खाना खा रहा था। तभी ब्लैक स्कार्पियो सवार युवकों के साथ किसी बात को लेकर मारपीट हुई है, जो कार की चॉबी और मोबाइल उठाकर ले गए। इंस्पेक्टर का कहना है कि विकास ठेकेदारी का काम करता है, जो कभी कुख्यात धर्मेद्र किरठल पर भी हत्या कराने का आरोप लगा रहा है।

हाईवे पर स्कार्पियो को नहीं पकड़ पाई पुलिस

स्कार्पियो दिल्ली की तरफ से भागी है, टीपीनगर और परतापुर थाना पुलिस को हाईवे पर लगाया गया। पुलिस कार को पकड़ नहीं पाई। माना जा रहा है कि कार हाईवे से अंदर प्रवेश कर गई है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। लग रहा है कि ब्लैक स्कार्पियो सवार युवक भी शादी में ही शामिल होने आए थे। गाड़ी आपस में टकराने को लेकर विवाद होना पाया गया। पुलिस शादी की वीडियो में कार और युवकों की पड़ताल कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.