Move to Jagran APP

दिल्‍ली में रह रहे मेरठ के रिटायर्ड कर्नल की करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने वाले चार गिरफ्तार

दिल्ली में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल पुष्पेंद्र सिंह की लिसाड़ी रोड पर करोड़ों की पुश्तैनी जमीन है। जमीन पर अपना दावा जताते हुए गाजियाबाद के रजापुर निवासी राजीव इंद्रपाल संजय और राजीव की मां दर्शन देवी ने 17 लोगों के साथ मिलकर कब्जा कर लिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 09:30 AM (IST)
दिल्‍ली में रह रहे मेरठ के रिटायर्ड कर्नल की करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने वाले चार गिरफ्तार
मेरठ में पुलिस का दावा, कोर्ट के स्टे के बाद भी जमीन पर कब्जा कर लिया था।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के लिसाड़ी रोड पर रिटायर्ड कर्नल की करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने वाले एक महिला समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि 21 लोगों ने मिलकर करोड़ों की जमीन पर कोर्ट के स्टे के बाद भी जबरन कब्जा कर लिया था। पुलिस ने रिटायर्ड कर्नल की तहरीर पर डकैती और तोडफ़ोड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस जांच  भी कर रही हैैै।

loksabha election banner

करोड़ों की पुश्तैनी जमीन

दिल्ली में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल पुष्पेंद्र सिंह की लिसाड़ी रोड पर करोड़ों की पुश्तैनी जमीन है। जिस पर फसल उगाई जा रही थी। जमीन पर अपना दावा जताते हुए गाजियाबाद के रजापुर निवासी राजीव, इंद्रपाल, संजय और राजीव की मां दर्शन देवी ने 17 लोगों के साथ मिलकर कब्जा कर लिया। चार अगस्त को जमीन की जोत दी। सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि पुष्पेंद्र सिंह को कोर्ट की तरफ से स्टे मिला हुआ था।

विरोध करने पर लूटपाट

इसके बावजूद राजीव समेत 21 लोगों ने चार अगस्त को जमीन पर कब्जा कर लिया। चौकीदार के साथ मारपीट की गई। विरोध करने पर तोडफ़ोड़ हुई और सामान तक लूट लिया है। पुष्पेंद्र सिंह की तरफ से राजीव समेत 21 लोगों को नामजद कर दिया है, साथ ही 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इसमें एक दारोगा और पूर्व पार्षद भी शामिल हैं। लिसाड़ीगेट पुलिस ने दबिश देकर मौके से राजीव, संजय, इंद्रपाल और दर्शन देवी को गिरफ्तार कर लिया। महिला को थाने से जमानत दे दी गई है। सीओ का कहना है कि तीनों आरोपितों को मंगलवार को जेल भेज दिया जाएगा।

सट्टा बंद कराने के लिए सीएम से लगाई गुहार

मेरठ : सोमवार को सोशल साइट्स पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें देहलीगेट थाना क्षेत्र के रहने वाले भास्कर जैन ने बताया कि सट्टे में मोटी रकम हार चुका है। उसके बाद अपराध की दुनिया में भी कदम रख सकता है। भास्कर जैन ने बताया कि शहर के अंदर बड़े पैमाने पर सट्टा हो रहा है, जिसके चलते युवां पीढी बर्बादी के कगार पर पहुंच चुकी है। भास्कर जैन ने वायरल वीडियों में बताया कि पुलिस को सभी सट्टे के ठिकाने बता देगा। सिर्फ पुलिस उसकी रकम सट्टे वालों से वापस करा दें। उसने सीएम और प्रधान मंत्री से सट्टे को बंद कराने की गुहार लगाई है। वीडियो में बताया गया कि देहलीगेट थाने में पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी देगा। हालांकि एसपी सिटी का कहना है कि अभी तक भास्कर जैन की तरफ से देहलीगेट थाने में कोई शिकायत नहीं की गई है। यदि शिकायत आती है तो पुलिस सट्टा करने वालों के ठिकानों पर छापामारी करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.