Move to Jagran APP

मेरठ में चुनावी रंजिश में युवक की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या, पूर्व ब्लाक प्रमुख ने बेटों के साथ की हत्‍या

मेरठ के कुनकुरा गांव में रविवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख ने अपने बेटों के साथ मिलकर एक युवक की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। प्रधानी से चली आ रही थी दोनों पक्षों में रंजिश। पूर्व ब्लाक प्रमुख व उसके फौजी बेटे समेत छह पर मुकदमा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 12:02 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 12:02 AM (IST)
मेरठ में चुनावी रंजिश में युवक की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या, पूर्व ब्लाक प्रमुख ने बेटों के साथ की हत्‍या
मेरठ में चुनावी रंजिश में युवक की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या।

मेरठ, जेएनएन। इंचौली थाना क्षेत्र के कुनकुरा गांव में प्रधानी रंजिश में रविवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख ने अपने बेटों के साथ मिलकर एक युवक की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। गुस्साए लोगों ने गांव से लेकर थाने पर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने पूर्व ब्लाक प्रमुख समेत छह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित में फौजी बेटा भी शामिल है। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

यह है मामला

कुनकुरा गांव में प्रधान पद के लिए अनुसूचित जाति की सीट आई थी। जिसमें पूर्व ब्लाक प्रमुख योगेंद्र राव ने अपनी पत्नी शारदा को चुनाव लड़वाया था। उनके सामने सतबीर कश्यप की पत्नी पूजा ने चुनाव लड़ा था। इसी समाज के राहुल व उसके स्वजन ने पूजा का समर्थन किया था। पूजा प्रधान बनी हैैं। तभी से दोनों पक्षों में रंजिश चली आ रही है। रविवार को राहुल ने अपनी पत्नी अंजलि को ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कराया था, जो पूर्व ब्लाक प्रमुख व उसके बेटों को नागवार गुजरा। करीब साढ़े तीन बजे पूर्व ब्लाक प्रमुख ने अपने बेटों के साथ घर में घुसकर राहुल की गोली मारकर हत्या कर दी और उसकी पत्नी से अभद्रता की। इससे गुस्साए लोगों ने गांव से लेकर थाने तक हंगामा किया और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। एसओ अंकित चौहान ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शव मर्चरी भिजवा दिया। एसओ ने बताया कि देर शाम कुनकुरा रोड स्थित मंदिर के पास से पूर्व ब्लाक प्रमुख के एक बेटे अंकित को गिरफ्तार कर लिया। एसपी देहात केशव मिश्रा व सीओ भी मौके पर पहुंचे। राहुल दो भाई व दो बहनें हैं। राहुल की शादी दो वर्ष पूर्व हुई थी।

हत्यापितों में एक फौजी भी

राहुल के पिता जयपाल ने पूर्व ब्लाक प्रमुख योगेंद्र, उसके तीन बेटे अंकित, उत्तम, उदय और विकास निवासी किनानगर व अमन निवासी मीरपुर थाना रोहटा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उदय फौजी है और छुट्टïी पर घर आया हुआ है। योगेंद्र पूर्व में गांव का प्रधान भी रह चुका है।

इनका कहना है...

हत्यारोपित पूर्व ब्लाक प्रमुख व उनके बेटों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मुख्य आरोपित अंकित को गिरफ्तार कर लिया है।

-केशव प्रसाद मिश्रा, एसपी देहात मेरठ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.