Move to Jagran APP

मेरठ में सैंपल भरने पहुंची खाद्य विभाग की टीम का व्‍यापारियों ने किया जमकर विरोध, नारेबाजी, पुलिस तक पहुंचा मामला

मेरठ के पल्लवपुरम फेज-दो में एक दुकान से सैंपल भरने पहुंची खाद्य विभाग की टीम को बड़े विरोध का सामना करना पड़ा। व्‍यापारी नारेबाजी करते हुए थाने तक पहुंच गए। वहां भी टीम और व्यापारियों के बीच जमकर कहासुनी हुई।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 03:04 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 03:04 PM (IST)
मेरठ में सैंपल भरने पहुंची खाद्य विभाग की टीम का व्‍यापारियों ने किया जमकर विरोध, नारेबाजी, पुलिस तक पहुंचा मामला
मेरठ में एक दुकान पर सैंपल भरने पहुंची खाद्य विभाग की टीम का व्यापारियों ने घेराव किया।

मेरठ, जेएनएन। पल्लवपुरम फेज-दो स्थित भव्य पैलेस की एक दुकान पर सैंपल भरने पहुंची खाद्य विभाग की टीम का व्यापारियों ने घेराव किया। मौके से नारेबाजी करते हुए भीड़ टीम को लेकर पल्लवपुरम थाने तक पहुंची। थाने में भी टीम और व्यापारियों के बीच कहासुनी हुई। पल्लवपुरम इंस्पेक्टर ने भीड़ को शांत किया।

loksabha election banner

यह है मामला

खाद्य विभाग के फूड इंस्पेक्टर अनिल गंगवार अपनी टीम के साथ शनिवार को पल्लवपुरम फेज-दो स्थित भव्य पैलेस में जय अंबे परचून की दुकान पर पहुंचे। टीम ने दुकान स्वामी प्रवीन कंसल से होली के लिए बिक्री को रखी लाल रंग की कचरी के सैंपल भरने को कहा। दुकानदार ने सैंपल भरने से इन्‍कार कर दिया। अन्य दुकानदार भी जमा हो गए। दुकानदारों ने टीम से कहा कि जब होली और दीपावली जैसे त्योहार आते हैं तो सैंपल भरने का काम करते होता है, जबकि अन्य दिनों में दुकानों पर सैंपल भरने नहीं आते। इस बात पर दोनों पक्षों में तनातनी हो गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले गई। रास्ते भर थाने तक व्यापारी नारेबाजी करते हुए गए। इंस्पेक्टर के सामने बातचीत के दौरान भी दोनों पक्षों में दोबारा से टकराव की स्थिति बनी। वहीं फूड इंस्पेक्टर ने पुलिस को बताया कि त्योहार के मद्देनजर 19 से 22 मार्च तक अभियान चल रहा है, जिसमें प्रतिदन 40 दुकानें पर सामानों के सैंपल भरने हैं। पल्लवपुरम इंस्पेक्टर देवेश कुमार शर्मा का कहना है कि सैंपल भरने पर मामूली कहासुनी हुई थी, जिस पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। सभी दुकानदारों के लाइसेंस बनवाएं जाएंगे।

होली के बाद शिविर लगाकर बनवाए जाएंगे लाइसेंस

भव्य पैलेस व्यापार संघ के संगठन मंत्री व पार्षद विक्रांत ढाका ने बताया कि दुकानदारों और फूड इंस्पेक्टर से बातचीत के बाद तय किया गया है कि होली के बाद मार्केट में शिविर लगाया जाएगा, जिसमें खाद्य विभाग दुकानदारों के फूड लाइसेंस भी बनाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.