Move to Jagran APP

पहले चरण का काम पूरा, सीवर के कनेक्शन की तैयारी

छावनी क्षेत्र में पहले चरण में पायलट प्रोजेक्ट के तहत सीवर लाइन बिछाने का काम प

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 07:15 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 07:15 AM (IST)
पहले चरण का काम पूरा, सीवर के कनेक्शन की तैयारी
पहले चरण का काम पूरा, सीवर के कनेक्शन की तैयारी

मेरठ,जेएनएन। छावनी क्षेत्र में पहले चरण में पायलट प्रोजेक्ट के तहत सीवर लाइन बिछाने का काम पूरा हो गया है। भैंसाली ग्राउंड के पास सीवर ट्रीटमेंट प्लांट भी तैयार हो गया है। छावनी परिषद जल्द ही उन क्षेत्रों में कनेक्शन शुरू करने जा रहा है। जहां सीवर की पाइप लाइन बिछ चुकी है।

loksabha election banner

छावनी के सभी आठ वार्ड में अभी सीवर लाइन बिछाने का काम नहीं हुआ है। दिसंबर 2018 से पहले चरण का काम शुरू हुआ। जिसमें वार्ड चार, पांच और छह के कुछ हिस्सों में पाइप लाइन डाली गई है। पहले चरण के काम में करीब आठ करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। भैंसाली ग्राउंड में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट भी तैयार है। पहले चरण के काम में ही ढाई साल से अधिक का समय लग चुका है। छावनी क्षेत्र के लोगों का कहना है कि आठ करोड़ रुपये का काम पूरा होने में इतना वक्त लगा है, ऐसे में अभी 150 करोड़ रुपये का काम होना बाकी है। इस गति से अगले पांच से छह साल में भी पूरी छावनी सीवर लाइन से नहीं जुड़ पाएगी। हालांकि कैंट बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार दो साल से कोविड महामारी की वजह से बीच में काम प्रभावित हुआ है। अब इसे शुरू किया जाएगा। जल्द ही कनेक्शन देने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। सभी आठ वार्ड में सीवर लाइन बिछाने के लिए प्रस्तावित 140 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृति के लिए लखनऊ भेजा गया है। छावनी परिषद की उपाध्यक्ष बीना वाधवा का कहना है कि 12 जुलाई को बोर्ड भंग हो रहा है, उससे पहले सीवर सहित जनहित के कार्यों को पूरा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.