Move to Jagran APP

यूनिक कार स्कैनर्स मालिक पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज, बच्‍चे का DNA Test कराएगी पुलिस Meerut News

सभी दबावों को नकारते हुए आखिरकार पुलिस ने यूनिक कार स्कैनर्स के मालिक आरआरपीएस तोमर के खिलाफ दुष्‍कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। बच्‍चे का भी DNA Test कराया जाएगा।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 09:38 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 10:22 AM (IST)
यूनिक कार स्कैनर्स मालिक पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज, बच्‍चे का DNA Test कराएगी पुलिस Meerut News
यूनिक कार स्कैनर्स मालिक पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज, बच्‍चे का DNA Test कराएगी पुलिस Meerut News

मेरठ, जेएनएन। यूनिक कार स्कैनर्स के मालिक आरआरपीएस तोमर के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता का आरोप है कि अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपित आठ साल से शारीरिक शोषण कर रहा था। चार साल पहले उसका गर्भपात कराने का प्रयास भी कर चुका है। युवती और सर्विस सेंटर स्वामी की ऑडियो, वीडियो और वाट्सएप चैट सार्वजनिक होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। हालांकि तोमर पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश करता रहा लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। 

prime article banner

आठ साल तक किया ब्‍लैकमेल
सिविल लाइन क्षेत्र के प्रभात नगर निवासी 62 वर्षीय राम रिछपाल सिंह तोमर का यूनिक कार स्कैनर्स नाम से सूरजकुंड व जिटौली रोड पर सर्विस सेंटर है। उसका एक कॉलेज भी है। पुलिस के मुताबिक 2011 में तोमर ने कंकरखेड़ा क्षेत्र में रहने वाली युवती को कॉलेज में बतौर रिसेप्शनिस्ट नौकरी दी थी। युवती का आरोप है कि तोमर उसकी अश्लील वीडियो बनाकर आठ साल से ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था।

मामले की जांच सीओ को सौंपी
आरोपित से ही युवती को चार साल का बेटा भी है, जिसे अपना नाम देने से आरोपित ने इन्कार कर दिया। युवती ने बच्चे का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की थी। कप्तान ने मामले की जांच सीओ सिविल लाइन को सौंपी थी। युवती ने आरोपित के साथ बातचीत की ऑडियो, वीडियो और वाट्सएप चैट सार्वजनिक की, जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। बता दें कि इससे पहले सर्विस सेंटर स्वामी की शिकायत पर रंगदारी मांगने के आरोप में युवती का भाई जेल जा चुका है। तोमर ने युवती और उसके पति को भी जानलेवा हमला और ब्लैकमेल करने में नामजद किया है।

बच्चे का डीएनए टेस्ट कराएगी पुलिस
युवती और आरोपित आरआरपीएस तोमर के संबंध आठ साल तक रहे। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि इतने लंबे समय तक संबंध चलने के बारे में साक्ष्य मांगे जाएंगे। युवती के चार साल के बच्चे का डीएनए टेस्ट जरूर कराया जाएगा। दोनों तरफ से दर्ज मुकदमों में साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

अफसरों पर दबाव बना रहा तोमर
युवती का आरोप है कि आरोपित आरआरपीएस तोमर की बड़ी पहुंच है। मेरठ में तैनात रह चुके एक बड़े पुलिस अधिकारी से वह पुलिस पर दबाव डलवा रहा है। दूसरे जनपदों के पुलिसकर्मियों को भी साथ लेकर पुलिस पर दबाव बनवा रहा है। युवती ने कहा कि यदि पुलिस दबाव में काम करेगी तो वह आत्महत्या कर लेगी।

इनका कहना है
युवती की तहरीर पर सर्विस सेंटर स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवती के अदालत में बयान कराने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। साथ ही बच्चे का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।
- अजय साहनी, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.