Move to Jagran APP

स्टैग योद्धा व उत्तराखंड के बीच फाइनल आज

करन पब्लिक स्कूल में चल रहे 10वें हेमा कोहली मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल आज होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 05:30 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 05:30 AM (IST)
स्टैग योद्धा व उत्तराखंड के बीच फाइनल आज
स्टैग योद्धा व उत्तराखंड के बीच फाइनल आज

मेरठ, जेएनएन। करन पब्लिक स्कूल में चल रहे 10वें हेमा कोहली मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच शुक्रवार को स्टैग योद्धा और विकास नगर क्रिकेट एकेडमी उत्तराखंड के बीच होगा। गुरुवार को हुए दूसरे सेमीफाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अमृतसर ब्लास्टर ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 160 रन बनाए। नमीश ने 40 व ईशू ने 18 रन बनाए। उत्तराखंड की ओर से दीपक सिंह व दीपक नेगी ने दो-दो विकेट लिए। जवाबी पारी में उत्तराखंड टीम 15.2 ओवर खेलकर दो विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया। आर्यन सिंह ने 64 और अमित नेगी ने 50 रन बनाए। अंकुश व साहिल ने एक-एक विकेट लिया।

loksabha election banner

सफल छात्रों को पंजीकरण कराएं माध्यमिक स्कूल : यूपी बोर्ड की ओर से इस साल शताब्दी वर्ष समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस बाबत प्रदेश, देश व विदेशों में उच्च पदों पर कार्यरत यूपी बोर्ड के पुरातन छात्रों को जोड़ने की मुहिम भी चलाई जा रही है। इस बाबत सभी माध्यमिक स्कूलों को अपने-अपने पुरातन सफल छात्रों को खोजकर यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर पंजीकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने एक बार फिर सभी माध्यमिक स्कूलों को ऐसे पुराने छात्रों का पंजीकरण कराते हुए 12 जनवरी को उनकी सूची जिविनि कार्यालय को मुहैया कराने को के निर्देश दिए हैं।

रेलवे की परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी: रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में गुरुवार को आइआइएमटी परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी शामिल हुए। यह परीक्षा 13 जनवरी तक चलेगी। रेलवे की ओर से यह परीक्षा एमटीए की ही तर्ज पर कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट के आधार पर आयोजित की जा रही है। परीक्षा दो पालियों में हो रही है। पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े 10 बजे शुरू होती है और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे शुरू होती है। 100 प्रश्नों के लिए 90 मिनट का समय निर्धारित है जिसमें छात्र-छात्राओं को अपने सभी सौ प्रश्नों के उत्तर कंप्यूटर पर आनलाइन देने होते हैं। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय उचित दूरी और कोविड के निर्देशों का अनुपालन कराने के लिए रेलवे की ओर से अ‌िर्भ्यथयों को 90 मिनट पहले केंद्र पर बुलाया जा रहा है। शारीरिक दूरी के साथ ही सैनिटाइज करने के बाद प्रवेश कराया गया। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। एक गलत उत्तर पर एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.