Move to Jagran APP

Corona Update: घर-घर सर्वे के दौरान बड़ी संख्या में मरीज मिलने की आशंका, जानिए कौन से पांच नए इलाकों में पहुंचा वायरस Meerut News

कोरोना से लंबी लड़ाई का नया दौर शुरू हो चुका है। घर-घर सर्वे के तहत बड़ी संख्या में मरीज मिलने की आशंका है। इस बीच जनपद के पांच नए इलाकों में इस वायरस ने पांव पसार लिए हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 03:10 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 03:10 PM (IST)
Corona Update: घर-घर सर्वे के दौरान बड़ी संख्या में मरीज मिलने की आशंका, जानिए कौन से पांच नए इलाकों में पहुंचा वायरस Meerut News
Corona Update: घर-घर सर्वे के दौरान बड़ी संख्या में मरीज मिलने की आशंका, जानिए कौन से पांच नए इलाकों में पहुंचा वायरस Meerut News

मेरठ, जेएनएन। Corona Update कोरोना से लंबी लड़ाई का नया दौर शुरू हो चुका है। घर-घर सर्वे के तहत बड़ी संख्या में मरीज मिलने की आशंका है। एंटीजन और पूल सैंपलिंग का भी दायरा बढ़ने से मरीजों की संख्या बढ़ेगी। गुरुवार को जिले में 28 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण मिला। हालांकि गनीमत रहीं कि किसी मरीज की मौत नहीं हुई। इस बीच कोरोना संक्रमण ने गुरुवार को भी जनपद में पांच नए इलाकों में अपना फैलाव कर लिया।

loksabha election banner

693 सैंपलों की जांच 

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग पर ज्यादा फोकस है। 28 में से 17 मरीज एंटीजन टेस्ट में संक्रमित मिले हैं। दो सौ सैंपलों की एंटीजन किट से जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग पेंडिंग सैंपलों का बैकलॉग निपटा रहा है। संक्रमितों में व्यापारी, हेल्थ वर्कर और छात्र भी शामिल हैं। सीएमओ ने बताया कि संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ेगी, किंतु मौतों पर नियंत्रण नजर आ रहा है। गुरुवार को 693 सैंपलों की जांच की गई। शास्त्रीनगर एवं कंकरखेड़ा का एक-एक मेडिकल स्टोर से जुड़ा व्यक्ति व एक कैदी भी पॉजिटिव मिला है। दो गर्भवती महिलाएं भी संक्रमित हैं। 810 सैंपलों की रिपोर्ट लंबित है। मेडिकल कालेज के डा. टीवीएस आर्य ने बताया कि 30 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

सीएम के पोर्टल पर शिकायत

मेरठ के शिकायतकर्ता ने सीएम के पोर्टल पर उनके दौरे के संदर्भ में एक सूचना डाली है। इसमें कोरोना मरीजों के आंकड़ों में घपले की बात सामने आ रही है। एक जुलाई को प्रदेश के पोर्टल पर मेरठ के 42 मरीज दिखाए गए, जबकि मेरठ में 13 मरीज बताए गए हैं।

पांच नए इलाकों में फैला कोरोना

कोरोना संक्रमण ने गुरुवार को भी जनपद में पांच नए इलाकों में अपना फैलाव कर लिया। आज जैन नगर रेलवे रोड, सैनी नगर चिंदौड़ी रोड लावड़, लाला रामानुज दयाल वैश्य बाल सदन शिवाजी रोड, पुष्प विहार कालोनी मोदीपुरम तथा गांव समौली दौराला में कोरोना के नए केस मिले। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.