Move to Jagran APP

बुलंदशहर : पिता ने बेटी की प्रेमी से शादी कराने को पुलिस से लगाई गुहार, थाने में ही हुए सात फेरे

बुलंदशहर में अपनी बेटी की प्रेमी से शादी कराने के लिए पिता को पुलिस का सहारा लेना पड़ा। इसके बाद थाना परिसर के मंदिर में दोनों परिवारों की रजामंदी से प्रेमी युगल की शादी करा दी गई। पूरे थाने में मिठाईयां बांटी गई और पुलिसकर्मियों ने इन्‍हें आर्शीवाद भी दिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:31 PM (IST)
बुलंदशहर : पिता ने बेटी की प्रेमी से शादी कराने को पुलिस से लगाई गुहार, थाने में ही हुए सात फेरे
पिता ने पुलिस की मदद से बेटी की कराई शादी।

बुलंदशहर, जेएनएन। अक्‍सर प्रेम-प्रसंग का विरोध करने पर प्रेमी युगल पुलिस से मदद लेने की खबरें तो काफी सुनी होगी। इसके अलावा परिवार द्वारा युवती को गुमराह कर ले जाने का मामला भी आपके जानकारी में आया होगा। लेकिन इसके ठीक उलट पिता ने ही बेटी की प्रेमी से शादी कराने के लिए पुलिस का सहारा लिया, ऐसा शायद ही सुनने में आया होगा। प्रेमी युगल के बीच चल रहे प्रेम-प्रसंग को शादी के रिश्‍ते में बदलने के लिए युवती के पिता ने पुलिस की मदद ली। पुलिस ने भी मामले की जांच की और पूछताछ के बाद इन दोनों की थाने के मंदिर में ही शादी करा दी।

loksabha election banner

उत्‍तर प्रदेश के बुलंशहर जिले में एक प्रेमी युगल को शादी के बंधन में बांधने के लिए स्‍वजन ने पुलिस की मदद ली। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के बीच बातचीत कराकर थाने में ही शादी करा दी। दोनों परिवार इस रिश्‍ते से खुश हैं, उनको इस रिश्‍ते से कोई आपत्ति नहीं है। दरअसल, सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव मढावरा निवासरी कुलदीप की गांव पला में ननिहाल है। ननिहाल वह अक्सर आता जाता रहता था। इसी दौरान गांव पला निवासी युवती खुशबू से उसका प्रेम-प्रसंग हो गया। जिसकी जानकारी युवती के स्वजन को हो गई। जिस पर उन्होंने युवक से शादी करने का दबाव बनाया, लेकिन पहले वह शादी करने के लिए राजी नहीं हुआ। जिस पर युवती के स्वजन ने युवक के खिलाफ पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद सोमवार शाम दोनों पक्ष के लोगों ने वार्ता की और आपसी सहमति बनाते हुए दोनों की शादी कराने का निर्णय ले लिया।

मंदिर में रचाई शादी, बांटी मिठाईयां

सिकंद्राबाद क्षेत्र के थाना में एक पुराना मंदिर है, जहां पर पुलिस विभाग के अधिकरी से लेकर कर्मचारी व अन्‍य आसपास के लोग पुजा करने के लिए जाया करते हैं। सोमवार को जब प्रेम-प्रसंग के मामले का समाधान निकाला गया। इसमें दोनों पक्षों की रजामंदी के बाद इस मंदिर में ही दोनों की शादी करा दी गई। जिसके बाद दोनों परिवार काफी खूश नजर आए तो वहीं मिठाईयां बांटी गई। शादी की रस्म पूरी होने के बाद दोनों पक्षों के स्वजन ने उन्हें मिठाई खिलाते हुए आशीर्वाद दिया। शादी करने के बाद से दोनों काफी खुश नजर आए। उधर थाना प्रभारी अल्ताफ अंसारी ने बताया कि युवक और युवती के स्वजनों ने आपसी रजामंदी से शादी रचाई है।

शादी के दौरान पुलिस रही मौजूद

थाना परिसर में स्थित मंदिर में शादी के दौरान पुलिस के अधिकारी समेत कई पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे। शादी के बंधन में बधे इस प्रेमी जोड़े को आर्शीवाद दिया। जिसके बाद थाने में मिठाईयां बाटी गई। इनके परिजनों के साथ थाने के पुलिस कर्मी भी इस शादी में सरीक रहे।

थाना प्रभारी अल्‍ताफ अंसारी ने बताया कि कुछ दिन पहले युवती के स्‍वजन के तरफ से युवक के शादी से मना करने का मामला आया था। जिसे लेकर इनके बीच बातचीत कराई गई। इस मामले में दोनों की सहमति ली गई। इसके बाद प्रेमी युगल ने थाना परिसर स्थित मंदिर में प्रेमी युगल ने शादी रचा ली। दोनों के बीच पिछले काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवक और युवती के स्वजनों ने अपने मर्जी से ही शादी की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.