Move to Jagran APP

नई भूमि अधिग्रहण नीति के तहत मुआवजे की मांग को लेकर आमरण अनशन जारी, आज जाम हो सकता है हाईवे Meerut News

शताब्दीनगर योजना के लिए नई भूमि अधिग्रहण नीति के तहत मुआवजे की मांग के लिए चल रहे आंदोलन के बीच एमडीए का कहना है कि मुआवजा देना उसके हाथ में नहीं है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 11:02 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 11:02 AM (IST)
नई भूमि अधिग्रहण नीति के तहत मुआवजे की मांग को लेकर आमरण अनशन जारी, आज जाम हो सकता है हाईवे Meerut News
नई भूमि अधिग्रहण नीति के तहत मुआवजे की मांग को लेकर आमरण अनशन जारी, आज जाम हो सकता है हाईवे Meerut News

मेरठ, जेएनएन। शताब्दीनगर योजना के लिए नई भूमि अधिग्रहण नीति के तहत मुआवजे की मांग के लिए चल रहे आंदोलन के अंतर्गत विजय पाल घोपला शुक्रवार से आमरण अनशन पर बैठे हैं। उनकी स्थिति अब बिगड़ रही है, इसलिए उन्हें मनाने के लिए एमडीए सचिव प्रवीणा अग्रवाल, एसीएम, सीओ व इंस्पेक्टर परतापुर पहुंचे। विजयपाल ने कहा कि जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होगी उनका आमरण अनशन समाप्त नहीं होगा।

prime article banner

सचिव ने पल्‍ला झाड़ा

सचिव ने कहा कि एमडीए के हाथ में मुआवजा देना नहीं है। यदि किसान प्रत्यावेदन देते हैं तो उसे शासन को भेज दिया जाएगा। सचिव ने बताया कि विजयपाल ने बुधवार को प्रत्यावेदन पहुंचाने की बात कही है। विजयपाल के बेटे ने बताया कि चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण किया है। शुगर लेवल गिर रहा है, उम्र की वजह से तबियत बिगड़ने की भी आशंका जताई है। उधर, धरनास्थल से एलान हुआ कि धरनास्थल पर एमडीए व प्रशासन का कोई वरिष्ठ अधिकारी नहीं आया है, इसलिए वे बुधवार को हाईवे जाम करेंगे। संजय दौरालिया ने कहा कि किसी भी सूरत में किसान प्रशासन के दबाव में नहीं आएंगे। वहीं तीसरे दिन भी कुछ किसान टंकी पर चढ़े रहे। ठंड से बचने के लिए टंकी के ऊपर तिरपाल आदि लगाकर बचाव का इंतजाम किया गया है।

परतापुर तिराहे पर इंटरचेंज का निर्माण तेज

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए परतापुर तिराहे पर इंटरचेंज का निर्माण अब तेजी से शुरू हो गया है। मंगलवार को दिल्ली से आई इंजीनियरों की टीम ने निरीक्षण भी किया। इस इंटरचेंज के माध्यम से डासना, मेरठ, मोदीनगर व देहरादून के आने-जाने वाले वाहन निकाले जाएंगे। इसके अंतर्गत यहां दो ओवरब्रिज व तीन अंडरपास प्रस्तावित हैं।

रोड की बढ़ाई जा रही चौड़ाई

परतापुर तिराहे पर दूसरे अंडरपास का निर्माण अब तेजी से शुरू कर दिया गया है। दो माह में इसका कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य है। जल्द ही तीसरे अंडरपास का भी निर्माण शुरू होगा। इसके निर्माण के लिए इसी सप्ताह रोड चौड़ीकरण का कार्य पूरा किया गया था। पहला अंडरपास एक माह पहले पूर्ण हुआ है। इस अंडरपास के लिए एप्रोच मार्ग बनाने व वाहनों के आवागमन के लिए सर्विस लेन बनाने के लिए रोड की चौड़ाई बढ़ाई जा रही है और पेड़ कटान भी जारी है। परतापुर तिराहे से थोड़ा आगे दिल्ली रोड पर ओवरब्रिज निर्माणाधीन है। इस ओवरब्रिज से दो अर्ध गोलाकार एप्रोच मार्ग बनाए जा रहे हैं।

ओवरब्रिज का एक भाग पूरा

एक एप्रोच मार्ग से दिल्ली रोड के वाहन ब्रिज पर ऊपर चढ़ेंगे और दूसरे एप्रोच मार्ग से वाहन ब्रिज से नीचे दिल्ली रोड पर आएंगे। मंगलवार को इंजीनियरों ने लेजर मैपिंग की। वहीं दिल्ली की एक टीम ने निरीक्षण भी किया। इस ओवरब्रिज एक भाग तैयार हो चुका है और दूसरे भाग के निर्माण के लिए दिल्ली रोड के दूसरी तरफ पिलर बनाए जा रहे हैं। पिलर बनते ही दूसरे भाग पर गार्डर रखे जाएंगे। दूसरा ओवरब्रिज पास में ही रेलवे लाइन के लिए बन रहा है। उसके लिए भी एक तरफ के पिलर बन चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.