Move to Jagran APP

बिजनौर में किसानों ने एसई हाईडिल आफिस पर दिया धरना, खराब मीटर बदलवाए जाने की मांग

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने छह माह में खराब बिजली के मीटर नहीं बदले जाने के विरोध में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया। इस दौरान किसानों ने अधीक्षण अभियंता को धरने पर बैठा लिया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 08:57 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 08:57 PM (IST)
बिजनौर में किसानों ने एसई हाईडिल आफिस पर दिया धरना, खराब मीटर बदलवाए जाने की मांग
किसानों ने एसई को धरने पर बैठाया।

बिजनौर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने छह माह में खराब बिजली के मीटर नहीं बदले जाने के विरोध में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया। इस दौरान किसानों ने अधीक्षण अभियंता को धरने पर बैठा लिया। धरनास्थल पर हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि किसान पिछले छह माह से खराब मीटर बदलवाए जाने की मांग कर रहे हैं, किंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही।

loksabha election banner

किसानों का आरोप था कि उल्टे किसानों पर बिजली चोरी के मुकदमे दर्ज करने के साथ-साथ उनसे अवैध वसूली की जा रही है। अभी तक जर्जर लाइनों को भी नहीं बदला गया। इस दौरान किसानों ने अधीक्षण अभियंता को अपने बीच में बैठा लिया। बाद में अधीक्षण अभियंता एसके अग्रवाल, एसडीएम सदर विक्रमादित्य मलिक समेत विभाग के सभी अधिशासी अभियंता और किसान नेताओं के बीच वार्ता हुई। वार्ता के दौरान किसान सौरभ ने आरोप लगाया कि अधिशासी अभियंता ने उससे 30 हजार रुपये लिए और रसीद 12 हजार रुपये की रसीद दी। मालूम किए जाने पर उसे आफिस से धक्के मारकर निकाल दिया गया। किसान नेताओं ने इस प्रकरण की जांच कराकर आरोपित पर कार्रवाई किए जाने, किसानों पर यदि मुकदमा दर्ज है, तो उसे वापस लिए जाने, बिना चेकिंग नलकूपों की क्षमता वृद्धि वापस लिए जाने की मांग की गई।

इन अधिकारियों ने 15 दिन के भीतर प्रार्थनापत्रों का निस्तारण और अन्य मामलों की जांच कराकर आरोपितों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस पर किसानों का धरना समाप्त हो गया। इस दौरान काजी जियाउर्रहमान, राकेश प्रधान, दिगंबर सिंह, अरविंद राजपूत, अतुल कुमार, अंकित कुमार, समरपाल सिंह, सरदार गुरुचरण सिंह, विजय पाल सिंह, नसीम आदि किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.