Move to Jagran APP

एक्सप्रेस-वे: परतापुर इंटरचेंज से ऐसे आएंगे-जाएंगे वाहन

मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के लिए परतापुर तिराहे पर इंटरचेंज बन रहा है। कुछ ही दिनो में यहां की तस्वीर पूरी तरह से बदल जाएगी। वाहनो के आने-जाने का रास्ता बदल जाएगा। तीन अंडरपास भी रास्ते बदलने के लिए ही बनाए जा रहे हैं। आइए जानते हैं कहां जाने के लिए किस तरफ से कैसे वाहन गुजरेंगे। एनएचएआइ की ओर से तैयार किए रेखा चित्र को भी खबर के साथ प्रकाशित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 06:11 AM (IST)
एक्सप्रेस-वे: परतापुर इंटरचेंज से ऐसे आएंगे-जाएंगे वाहन
एक्सप्रेस-वे: परतापुर इंटरचेंज से ऐसे आएंगे-जाएंगे वाहन

मेरठ, जेएनएन। मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के लिए परतापुर तिराहे पर इंटरचेंज बन रहा है। कुछ ही दिनो में यहां की तस्वीर पूरी तरह से बदल जाएगी। वाहनो के आने-जाने का रास्ता बदल जाएगा। तीन अंडरपास भी रास्ते बदलने के लिए ही बनाए जा रहे हैं। आइए जानते हैं कहां जाने के लिए किस तरफ से कैसे वाहन गुजरेंगे। एनएचएआइ की ओर से तैयार किए रेखा चित्र को भी खबर के साथ प्रकाशित किया गया है। इसकी मदद से आसानी से समझा जा सकता है।

loksabha election banner

मेरठ के लोग ऐसे जाएंगे डासना

मेरठ के लोग परतापुर तिराहे पर पहले वाले अंडरपास के नीचे से होकर रिग रोड वाले हिस्से लूप नंबर चार व तीन से होते हुए (देखें तस्वीर) ऊपर चढ़ जाएंगे। यहां से ओवरब्रिज के ऊपर से सीधे आगे बढ़ते हुए डासना की ओर निकल जाएंगे।

मेरठ के लोग ऐसे जाएंगे देहरादून

मेरठ के लोग देहरादून बाईपास की ओर जाने के लिए दो अंडरपास से गुजरेंगे। ऐसे वाहन चालक पहले वाले अंडरपास के बजाय दूसरे नंबर के अंडरपास से प्रवेश करेंगे और तीसरे नंबर के अंडरपास से होते हुए यू-टर्न ले लेंगे।

मेरठ-मोदीनगर ऐसे जाएंगे-आएंगे

मेरठ के वाहन बिना किसी अंडरपास से गुजरे सीधे ही मोदीनगर की ओर निकल जाएंगे। इसी तरह से मोदीनगर की ओर से आने वाले वाहन भी सीधे मेरठ शहर की ओर चले आएंगे।

देहरादून के वाहन ऐसे जाएंगे मोदीनगर

परतापुर तिराहे पर पहले और तीसरे अंडरपास के ऊपर सड़क बनेगी और यह दिल्ली रोड पर बने ओवरब्रिज के नीचे उतर जाएगी। इसी सड़क से देहरादून बाईपास से आने वाले वाहन मोदीनगर की ओर चले जाएंगे।

देहरादून के वाहन ऐसे जाएंगे डासना

परतापुर तिराहे पर पहले और दूसरे अंडरपास के ऊपर से सड़क बनेगी और एक एलिवेटेड स्ट्रक्चर (रैंप नंबर पांच) से होते हुए रेलवे ओवरब्रिज में जाकर मिलेगा। इसी से होते हुए देहरादून बाईपास की ओर के वाहन डासना की ओर चले जाएंगे।

मोदीनगर के वाहन ऐसे जाएंगे डासना और देहरादून

मोदीनगर से आने वाहन को अगर डासना जाना होगा तो वे बाई लेन में आएंगे और ओवरब्रिज के छोटे वाले हिस्से से होते हुए रिग रोड वाले लूप नंबर तीन (देखें तस्वीर) की सहायता से ऊपर चढ़ जाएंगे। ओवरब्रिज के ऊपर से सीधे डासना की ओर बढ़ जाएंगे। वहीं जिन वाहनों को देहरादून बाईपास की ओर जाना होगा वे अंडरपास के ऊपर बनी सड़क के ऊपर चढ़ते हुए सीधे चले जाएंगे।

डासना से ऐसे आएंगे मेरठ के वाहन

डासना से मेरठ के लिए आने वाले वाहन रेलवे ओवरब्रिज व दिल्ली रोड के ओवरब्रिज को पार करने के बाद लूप नंबर तीन व लूप नंबर चार (देखें तस्वीर) की सहायता से पहले वाले अंडरपास के नीचे से होते हुए मेरठ शहर के अंदर चले जाएंगे।

मोदीनगर ऐसे जाएंगे डासना के वाहन

डासना की ओर से आने वाले वाहन रेलवे ओवरब्रिज को पार करके बाएं मुड़ जाएंगे। इसके बाद रैंप नंबर चार (देखें तस्वीर) का उपयोग करके नीचे उतर जाएंगे। यह रैंप दिल्ली-मोदीनगर रोड पर जाकर मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.