Move to Jagran APP

Meerut News: मेरठ के शाहजहांपुर में ट्रांसफार्मर फूंकने से बिजली आपूर्ति ठप, लोग हो रहे गर्मी से बेहाल

Electricity supply In Meerut मेरठ के किठौर में कस्बा शाहजहांपुर में ट्रांसफार्मर फूंकने से बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है। लोग गर्मी में बेहाल हो रहे हैं। शाहजहांपुर में बिजली आने अभी कोई आस नहीं। हालात यह है कि 24 घंटे में भी नही बदल पाता है ट्रांसफार्मर।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 12:16 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 12:16 PM (IST)
Meerut News:  मेरठ के शाहजहांपुर में ट्रांसफार्मर फूंकने से बिजली आपूर्ति ठप, लोग हो रहे गर्मी से बेहाल
Electricity supply In Meerut मेरठ में किठौर में बिजली नहीं आने से लोग हो रहे परेशान।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के किठौर में कस्बा शाहजहांपुर में मेरठ गढ़ मार्ग पर स्थित 400 केवीए के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। जिससे आधे कस्बे की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। रात भर बिजली नही आने के कारण भीषण गर्मी में लोगो का घरों में रहना दूभर है। वहीं एसडीओ ने शनिवार शाम तक ट्रांसफार्मर सही होने की बात कही है। नगर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा हुई है। वहीं मेरठ शहर के भी कई इलाकों बिजली कटौती की मार झेल रहे हैं।

loksabha election banner

बिजली कटौती का सामना

कभी जंफर फूंकने से घंटों बिजली गुल हो जाती है तो कभी अन्य लोकल फॉल्ट के कारण आए दिन लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है। चेकिंग के नाम पर भी अक्सर कट हो जाता है। गुरुवार रात की शाहजहांपुर चामुंडा देवी मंदिर के पास रखे ट्रांसफार्मर (400 केवीए) में आग लग गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रांसफार्मर के केबल में आग लगी थी। जिससे ट्रांसफार्मर में आग लग गई और फूंक गया।

कहीं ओवरलोडिंग तो नहीं रहा आग का कारण

ट्रांसफार्मर में अधिकतर आग उसके ओवरलोड होने के कारण ही लगती है। लोगों का कहना है कि हो सकता है कि ट्रांसफार्मर ओवरलोडिंग के कारण जले हों। लोगो का कहना है सबसे अधिक इसी ट्रांसफार्मर में आग लगती है। लेकिन विभाग अनदेखी कर पुनः इतना बड़ा ट्रांसफार्मर रखवाता है।

इनका कहना है

आग लगने का अभी कोई कारण सामने नहीं आया है। शाम तक ट्रांसफार्मर लगवा कर जल्द ही आपूर्ति सुचारु करा दी जाएगी। पुनः 400 केवीए का ट्रांसफार्मर लगवाया जाएगा।

- विकल्प महेश,एसडीओ किठौर

वित्तीय अनियमितता में तकनीकी निदेशक हटाये गए

मेरठ : पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के निदेशक तकनीकी पद से राकेश कुमार को हटा दिया गया है। राकेश कुमार अधीक्षण अभियंता के पद पर रहते हुए वित्तीय अनियमितताओं के दोषी पाए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऊर्जा मंत्री के संस्तुति के आधार पर कार्रवाई की गई है। अधीक्षण अभियंता नोएडा रहते हुए वित्तीय अनियमितताएं की गई थी। अब इनकी सौ फीसद पेंशन में की जाएगी कटौती। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.