Move to Jagran APP

पीएफ घोटाले को लेकर कार्य बहिष्कार पर रहे विद्युत कर्मचारी

ऊर्जा निगम में पीएफ घोटाले को लेकर विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों ने सोमवार को ऊर्जा भवन पर धरना-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 09:00 AM (IST)
पीएफ घोटाले को लेकर कार्य बहिष्कार पर रहे विद्युत कर्मचारी
पीएफ घोटाले को लेकर कार्य बहिष्कार पर रहे विद्युत कर्मचारी

मेरठ, जेएनएन। ऊर्जा निगम में पीएफ घोटाले को लेकर विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों ने सोमवार को ऊर्जा भवन पर धरना-प्रदर्शन किया। सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक कार्य बहिष्कार पर रहे। उप्र पावर कारपोरेशन के पूर्व चेयरमैन के पुतले की शवयात्रा निकाली। मुख्यमंत्री के नाम प्रबंध निदेशक को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के निर्देश पर ऊर्जा भवन में पीएफ घोटाले को लेकर सुबह 11 बजे ऊर्जा भवन में कार्यरत विद्युत अधिकारी-कर्मचारी एकत्र हुए। उप्र पावर कारपोरेशन के पूर्व चेयरमैन आलोक कुमार के पुतले की शवयात्रा निकाली। विद्युत कर्मचारियों ने प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी को ज्ञापन देते हुए मुख्यमंत्री से सात सूत्रीय मांगें रखी हैं। जिनमें पेंशन, ग्रेज्युटी, राशिकरण अवकाश, नकदीकरण आदि की जिम्मेदारी लेते हुए राजपत्र अधिसूचना जारी करने और उप्र सरकार पावर सेक्टर इंप्लाइज ट्रस्ट में जमा धनराशि के भुगतान की जिम्मेदारी लेने समेत अन्य मांगे शामिल हैं। विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार से ऊर्जा भवन में कार्य प्रभावित रहे। मुख्य वक्ताओं में इं. एके सिंह, राजीव माहेश्वरी, इं. राजीव पांडे, अवर अभियंता संगठन से आरएस गुप्ता, अरविंद कुमार, विपुल कुमार काम्बोज समेत सैकड़ों की संख्या में विद्युत कर्मचारी मौजूद रहें।

कर सकते हैं सांकेतिक ब्लैक आउट

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने मांगों को लेकर सांकेतिक ब्लैक आउट करने पर भी चर्चा की है। हालांकि अभी इस पर निर्णय नहीं लिया है। लेकिन कर्मचारियों में भविष्य निधि घोटाले को लेकर इस कदर गुस्सा है कि वह कभी भी सांकेतिक ब्लैक आउट कर सकते हैं।

बच्चों ने मांगी पिता की भविष्य निधि

सोमवार को धरने के दौरान एक बच्चे ने अपने पिता की भविष्य निधि को लेकर सरकार से गुहार लगाई। कहा कि भविष्य निधि नहीं मिलेगी तो उनका भविष्य कैसे सुरक्षित रहेगा। बच्चे की पुकार सुनकर विद्युत कर्मचारी भी भावुक हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.