Move to Jagran APP

विद्युत टीमों की ताबड़तोड़ छापेमारी, 489 एफआइआर दर्ज

पीवीवीएनएल के अंतर्गत शनिवार को मेरठ शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में मार्निग रेड डाली गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 06:04 AM (IST)
विद्युत टीमों की ताबड़तोड़ छापेमारी, 489 एफआइआर दर्ज
विद्युत टीमों की ताबड़तोड़ छापेमारी, 489 एफआइआर दर्ज

मेरठ,जेएनएन। पीवीवीएनएल के अंतर्गत शनिवार को मेरठ शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में मार्निग रेड डाली गई। सुबह पांच बजे निकली विद्युत टीमों ने ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई की। लिसाड़ी गेट समेत कई इलाकों में बड़े पैमाने पर विद्युत चोरी पकड़ी गई। कुल 489 लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी व अनियमितता के मामले में एफआइआर दर्ज की गई।

loksabha election banner

मॉर्निग रेड प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन के नेतृत्व में हाई लाइन लॉस वाले फीडर के अंतर्गत सुबह पांच बजे शुरू हुई। अधीक्षण अभियंता एके पाठक, एके सिंह और आरके सिंह के साथ छह टीमों ने नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम, तृतीय, चतुर्थ और पंचम में छापेमारी की। प्रबंध निदेशक ने शाहजहां कॉलोनी, चमन कॉलोनी, उमर गार्डन, ऊंचा सद्दीक नगर, लिसाड़ी गेट में छापा मारा। इन इलाकों में बड़ी संख्या में मीटर में शंट लगाकर और कटिया डालकर विद्युत चोरी पकड़ी गई। करीब पांच घंटे चली मार्निग रेड के दौरान 1569 कनेक्शन चेक किए गए। जिसमें से 258 में विद्युत चोरी और 231 में अनियमितता पकड़ी गई। कुल 489 लोगों के खिलाफ एंटी थेफ्ट बिजली थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। जबकि मेरठ समेत पूरे डिस्कॉम में मार्निग रेड के दौरान 4655 कनेक्शनों के सापेक्ष 1931 कनेक्शनों में विद्युत चोरी और अनियमितता पकड़ी गई है। वहीं, डिस्कॉम के अंतर्गत शनिवार को 10 हजार के ऊपर के बकायेदारों के कनेक्शन काटने का अभियान भी चलाया गया। मेरठ समेत पूरे डिस्कॉम में 4475 कनेक्शन काटे गए। जबकि 1540 कनेक्शनों के सापेक्ष 1.55 करोड़ रुपये की राजस्व वसूली की गई। पत्नी ने सामान लेने से मना किया तो पति ने पीटा

विवाद

- लालकुर्ती पैंठ का मामला, शनिवार शाम बाजार में सामान लेने आया था दंपती

- पहले हुई कहासुनी फिर मारपीट, लोगों ने दोनों को समझाकर किया शांत

मेरठ,जेएनएन। लालकुर्ती पैंठ में शनिवार को अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। बाजार में एक व्यक्ति ने पत्नी से सामान खरीदने को कहा तो उसने मना कर दिया। इस पर पहले तो उनमें कहासुनी हुई और फिर देखते ही देखते मारपीट होने लगी। आसपास के दुकानदारों के साथ ग्राहक भी एकत्र हो गए। लोगों ने उनको समझाया, जिसके बाद वे चले गए।

शनिवार शाम साढ़े चार-पांच बजे के करीब एक दंपती लालकुर्ती पैंठ में खरीदारी करने के लिए आया था। इस दौरान पति ने पत्नी से कोई सामान खरीदने के लिए कहा। पत्नी ने सामान खरीदने से इन्कार कर दिया। इस पर दोनों में कहासुनी होने लगी, जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई। आसपास के दुकानदार और ग्राहक भी बड़ी संख्या में एकत्र हो गया। पहले तो दुकानदारों ने समझा कि व्यक्ति ने किसी महिला चोर को पकड़ लिया है। हालांकि जब मामला पता चला तो लोगों ने दंपती को शांत कराया। इसके बाद दंपती चला गया। दुकानदार विपिन ने बताया कि अकसर बाजार में चोरी होती रहती है। पहले सभी ने यही सोचा था कि किसी ने महिला चोर का पकड़ लिया है, लेकिन जब घटना का पता चला तो दोनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। दंपती कहां का रहने वाला था, ये नहीं पता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.