Move to Jagran APP

मोरना में बुजुर्ग की हत्या, सांप्रदायिक तनाव

भावनपुर के मोरना गाव में चुनावी रंजिश को लेकर संप्रदाय विशेष के बुजुर्ग अख्तर की सिर में फावड़ा मारकर हत्या कर दी गई। इस पर दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 09:52 AM (IST)
मोरना में बुजुर्ग की हत्या, सांप्रदायिक तनाव
मोरना में बुजुर्ग की हत्या, सांप्रदायिक तनाव

मेरठ, जेएनएन। भावनपुर के मोरना गाव में चुनावी रंजिश को लेकर संप्रदाय विशेष के बुजुर्ग अख्तर की सिर में फावड़ा मारकर हत्या कर दी गई। इस पर दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। संप्रदाय विशेष के लोगों ने थाने पर शव रखकर हंगामा किया और जाम लगा दिया। इसी बीच हत्यारोपित के भाई को देखकर उग्र हुई भीड़ ने थाने में ही उसे दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। मृतक के स्वजन की तहरीर पर तीनों भाइयों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसपी देहात के पहुंचने पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। गाव में तनाव के चलते पुलिस तैनात की गई है।

loksabha election banner

मृतक के बेटे शहनवाज का आरोप है कि गाव के प्रदीप त्यागी, उसके भाई राजू और संजू ने चुनावी रंजिश में वारदात को अंजाम दिया है। शहनवाज के मुताबिक प्रदीप त्यागी ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ा था लेकिन मुस्लिम समाज के वोट नहीं मिलने से हार गया। इसी से खफा होकर शुक्रवार रात करीब आठ बजे खेत से साइकिल पर आ रहे उसके 58 वर्षीय पिता अख्तर को तीनों भाइयों ने गाव के बाहरी छोर पर पकड़ लिया और मारपीट करने लगे। अख्तर के सिर में फावड़े से वार किया, जिससे उनकी मौत हो गई।

घटना के बाद दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। हालांकि यहां टकराव बच गया। कुछ देर बाद स्वजन अपने समुदाय के लोगों के साथ अख्तर का शव भावनपुर थाने के बाहर रख दिया और हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। इसी बीच भीड़ को प्रदीप त्यागी का भाई राजू थाने के पास दिख गया। लोगों ने राजू का पीछा किया तो वह जान बचाने के लिए थाने में घुस गया। भीड़ ने पुलिस के सामने ही राजू को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिस ने घायल राजू को भीड़ से छुड़ाकर अस्पताल भिजवाया।

सीओ पूनम सिरोही, एसपी देहात केशव कुमार पुलिस के साथ भावनपुर थाने पहुंचे। मुस्लिम समुदाय के लोगों को शात कर आरोपितों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया। इसके बाद शव पोस्टमार्टम को भेजा गया।

मोरना गाव के बाहरी छोर पर अख्तर की फावड़ा मारकर हत्या कर दी गई। दूसरे समुदाय के प्रदीप त्यागी और उसके दो भाइयों को नामजद किया गया है। गाव में एहतियातन पुलिस बल तैनात किया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

-प्रभाकर चौधरी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.