Move to Jagran APP

एसिड पीड़िताओं के लिए आठ को होगी दौड़

आठ मार्च को महिला दिवस के अवसर पर मेरठ में एसिड हमले में पीड़ित महिलाओं के लिए दौड़ का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 09:00 AM (IST)
एसिड पीड़िताओं के लिए आठ को होगी दौड़
एसिड पीड़िताओं के लिए आठ को होगी दौड़

मेरठ, जेएनएन। आठ मार्च को महिला दिवस के अवसर पर मेरठ में एसिड हमले में पीड़ित महिलाओं के लिए दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। जिला एथलेटिक्स संघ के सहयोग से किसान ट्रस्ट द्वारा आयोजित 'मेरठ पांच-के धारा 326 रन फॉर एसिड सर्वाइवर' में करीब दो हजार महिला-पुरुष एवं बालक-बालिका हिस्सा लेंगे। दौड़ का उद्देश्य महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आम जन को जागरूक करना है।

loksabha election banner

आठ बजे शुरू होगी दौड़

सोमवार को कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आयोजित प्रेस वार्ता में दौड़ के निदेशक प्रमोद चौधरी ने बताया कि दौड़ सुबह आठ बजे से कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से शुरू होगी। विजेताओं को महिला-पुरुष वर्ग में प्रथम 14 लोगों को नगद पुरस्कार मिलेगा। पहले तीन को 21000, 11000 और 5100 रुपये और उसके बाद 11 को 11-11 सौ रुपये मिलेंगे। बालक-बालिका वर्ग में प्रथम तीन को 5100, 3100, और 2100 रुपये की धनराशि मिलेगी।

एसिड पीड़िताओं का होगा सम्मान

पांच एसिड पीड़िताओं को सम्मानित किया जाएगा। एसिड पीड़िता आगरा की रुकैया, मेरठ की गीता राजपूत, आगरा की मधु कश्यप, मोती सलमानी की हुस्नआरा और हापुड़ की कुमारी निदा उपस्थित रहेंगी।

पांच मार्च तक करा लें पंजीकरण

किसान ट्रस्ट की ओर से स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के साथ ही ब्लॉक स्तर पर 19 जगहों पर पंजीकरण की सुविधा प्रदान की गई है। डीएन कॉलेज, एनएएस कॉलेज, इस्माइल कॉलेज, मेरठ कॉलेज के क्रीड़ा विभाग, विक्टोरिया पार्क, सीसीएसयू, माउंट लिट्रा आदि जगहों पर पंजीकरण करा सकते हैं। इस अवसर पर आयोजन सचिव अन्नू कुमार, राजाराम उपस्थित रहे।

सोनल बनीं मिसेज संतरंगी

मेरठ, जेएनएन। जैन मिलन महिला शक्ति की मासिक सभा होली मिलन के रुप में सोमवार को जैन धर्मशाला में मनाई गई। महावीर प्रार्थना से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। थीम के अनुसार होली के रंगों से रंगा सास-बहू, जीजा-साली और देवर-भाभी ने सतरंगी डांस की प्रस्तुति पूनम, उमंग, रुपाली ने दी। वहीं सदस्यों ने होली के गीतों पर जमकर डांस भी किया। कार्यक्रम के अंत में सोनल जैन को मिसेज सतरंगी और करुणा जैन को मिसेज लहरिया चुना गया। इस माह जन्मदिन और शादी की सालगिरह बनाने वाली सदस्यों को उपहार भी दिए गए। इस दौरान अध्यक्ष ऊषा जैन, उमंग जैन, राखी जैन, सुमन, अपर्णा और सोनल भी उपस्थित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.