Move to Jagran APP

बुलंदशहर में पुलिस की पिटाई से ई-रिक्शा चालक की मौत, लगाया जाम, दारोगा और सिपाही सस्‍पेंड

Death Of E rickshaw driver रविवार की रात को बुलंदशहर में मेले की ओर जा रहे एक ई रिक्‍शा चालक को पुलिस ने डांट दिया जिसके बाद वह बेहोश हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए जाम लगा दिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 09:09 PM (IST)
बुलंदशहर में पुलिस की पिटाई से ई-रिक्शा चालक की मौत, लगाया जाम, दारोगा और सिपाही सस्‍पेंड
बुलंदशहर में पुलिस से पिटाई से ई रिक्‍शा चालक की मौत का आरोप लगाया गया है।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। खुर्जा के गांव चौंढेरा में रविवार रात दारोगा व सिपाही के धक्का देने से एक ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई। गुस्साए स्वजन व ग्रामीणों ने सोमवार सुबह अलीगढ़-अनूपशहर मार्ग पर जाम लगाकर आरोपित पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने, मृतक के स्वजन को 45 लाख रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। डीएम व पुलिस अधिकारियों ने समझाकर ग्रामीणों को शांत किया। एसएसपी ने प्राथमिक जांच के बाद दारोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया है। अभी तहरीर नहीं दी गई है।

loksabha election banner

यह है मामला

गांव चौंढेरा निवासी ई-रिक्शा चालक 40 वर्षीय गौरीशंकर पुत्र भूप सिंह रविवार रात गांव स्थित मां विचित्रा देवी मंदिर में लगे मेले में गया था। पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया। स्वजन का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने गौरीशंकर को धक्का देकर गिरा दिया और बेरहमी से पीटा। इससे वह बेहोश हो गया। पता चलने पर स्वजन बेहोश गौरीशंकर को अलीगढ़ मेडिकल कालेज ले गए और थाना प्रभारी को घटना की सूचना दी। देर रात उपचार के दौरान गौरीशंकर की मौत हो गई। सोमवार सुबह स्वजन और ग्रामीणों ने गांव के सामने अलीगढ़-अनूपशहर मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया और धरने पर बैठ गए। वे आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनको गिरफ्तार करने, स्वजन को आर्थिक मदद व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे थे।

मंत्री के समझाने पर माने ग्रामीण

पूर्व विधायक गुड्डू पंडित, शिवकुमार शर्मा, कांग्रेस नेता जियाउर्रहमान, भाजयुमो नेता लवकुश पंडित भी धरने पर बैठ गए। सीओ डिबाई वंदना सिंह के समझाने पर भी ग्रामीण नहीं माने। दोपहर डीएम रङ्क्षवद्र कुमार, एसएसपी संतोष कुमार सिंह वहां पहुंचे और लोगों से बात की। प्राथमिक जांच के बाद एसएसपी ने दारोगा आरडी शर्मा व सिपाही रविंद्र कुमार को निलंबित कर दिया। ग्रामीण सभी मांग पूरी होने तक धरने से हटने को तैयार नहीं हुए। राज्यमंत्री अनिल शर्मा, डीएम व एसएसपी के समझाने पर तीन बजे धरना समाप्त कर दिया गया। शिकारपुर विधायक व राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने मृतक के परिवार को एक लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। मृतक के परिवार में मां, पत्नी व तीन बच्चे हैं।

इन्होंने कहा...

गांव चौढ़ेरा मेले में सिपाही ने ई-रिक्शा चालक को धक्का दिया इससे वह बेहोश हो गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है। प्राथमिक जांच में शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्वजन ने अभी तहरीर नहीं दी है।

- संतोष कुमार सिंह, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.