Move to Jagran APP

बिजली बंबा बाईपास बंद होने से शहरभर में लगा भीषण जाम

जुर्रानपुर फाटक के दोनों ओर सड़क निर्माण कार्य के चलते बंद किए गए बिजली बंबा बाईपास के चलते शनिवार को शहरभर में जाम का झाम रहा। रेलवे के अनुमति मांगने पर पुलिस ने दो दिन के लिए बाईपास को बंद तो करा दिया लेकिन जाम से निपटने की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई। ऐसे में दिल्ली रोड पर बेगमपुल तक वाहन रेंगते रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 10:11 AM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 10:11 AM (IST)
बिजली बंबा बाईपास बंद होने से शहरभर में लगा भीषण जाम
बिजली बंबा बाईपास बंद होने से शहरभर में लगा भीषण जाम

मेरठ, जेएनएन। जुर्रानपुर फाटक के दोनों ओर सड़क निर्माण कार्य के चलते बंद किए गए बिजली बंबा बाईपास के चलते शनिवार को शहरभर में जाम का झाम रहा। रेलवे के अनुमति मांगने पर पुलिस ने दो दिन के लिए बाईपास को बंद तो करा दिया, लेकिन जाम से निपटने की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई। ऐसे में दिल्ली रोड पर बेगमपुल तक वाहन रेंगते रहे। शाप्रिक्स माल से बिजली बंबा की तरफ जाने वाले वाहनों को रोकने की भी खास व्यवस्था नहीं की गई थी, जिसकी वजह से काफी वाहनों को जुर्रानपुर फाटक से वापस लौटना पड़ा।

loksabha election banner

बिजली बंबा बाईपास पर जुर्रानपुर फाटक के पास सड़क खराब पड़ी हुई थी। इस सड़क और रेलवे की पटरी को सही करने के लिए रेलवे विभाग ने बाईपास को दो दिन तक बंद करने का समय मागा था। शनिवार सुबह आठ बजे से रविवार शाम छह बजे तक बिजली बंबा बाईपास को पुलिस ने बंद कर दिया था। बाईपास बंद करने के बाद पुलिस ने कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं बनाई। कुछ वाहन चालक लिसाड़ीगेट क्षेत्र से होते हुए दिल्ली रोड से हापुड़ रोड पर निकल रहे थे। कुछ ने मोहिउद्दीनपुर से ही हापुड़ रोड पर आने में भलाई समझी। इसी वजह से मोहिउद्दीनपुर-हापुड़ रोड पर भी वाहन रेंगते नजर आए। इसी तरह से शहर के अंदर भी ट्रैफिक का दबाव अधिक होने की वजह से जाम लगा रहा। पुलिस ने जाम से निपटने के लिए कोई खास व्यवस्था नहीं की, जिसकी वजह से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

परतापुर से बेगमपुल तक पहुंचने में लगा डेढ़ घटे का समय

वाहनों की इस कदर कतारें लगी थीं कि दिल्ली रोड पर परतापुर बाईपास से बेगमपुल तक पहुंचने में एक से डेढ़ घटे का समय लग रहा था। शाप्रिक्स माल चौराहे, ट्रासपोर्ट नगर, मेवला पुल, बागपत अड्डा और रेलवे रोड चौराहे पर वाहन चालक काफी देर तक जाम में फंसे रहे। जुर्रानपुर फाटक पर निर्माण कार्य होने की वजह से रोहटा रोड पर भी यातायात बढ़ा हुआ। वहा भी वाहन रुक-रुककर चलते नजर आए।

कंकरखेड़ा को जाने लगे शहर के व्यापारी

बिजली बंबा बाईपास बंद होने से परतापुर में अपनी फैक्ट्री में काम करने वाले सभी व्यापारी दिल्ली हाईवे से कंकरखेड़ा होते हुए साकेत, शास्त्रीनगर और थापरनगर में जा रहे थे। यानि लोग खुद ही वैकल्पिक मार्ग तलाशकर यात्रा कर रहे हैं। अन्य मार्ग पर वाहनों का भार बढ़ने से रोहटा रोड, कंकरखेड़ा रोड और बागपत रोड पर भी जाम की स्थिति रही। बागपत रोड पर टीपीनगर थाने के सामने ही काफी लंबा जाम लगा हुआ था। इस दौरान लोग जाम से जूझते रहे, लेकिन थाना पुलिस जाम खुलवाने नहीं पहुंची। सीओ यातायात, टीआइ व संबंधित थाना पुलिस को यातायात व्यवस्था देखने के आदेश दिए थे। पहले से ही रैपिड की वजह से दिल्ली रोड पर वाहनों का भार अधिक था। बिजली बंबा बाईपास के वाहनों का भार बढ़ने से लोगों को कुछ परेशानी झेलनी पड़ी है। संबंधित थाना पुलिस को लगाकर इसमें और अधिक सुधार कराया जाएगा।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.