Move to Jagran APP

Covid-19: मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं की जांच के लिए लखनऊ से मेरठ आए डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी Meerut News

राज्यसभा सांसद विधायक व महानगर अध्यक्ष केजीएमयू विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी से मिले। सभी ने कई विषयों पर दिए अपने संयुक्त सुझाव।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 04:00 PM (IST)
Covid-19: मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं की जांच के लिए लखनऊ से मेरठ आए डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी Meerut News
Covid-19: मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं की जांच के लिए लखनऊ से मेरठ आए डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। लखनऊ स्थित केजीएमयू के विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी से सोमवार को सर्किट हाउस में राज्यसभ सांसद कांता कर्दम, विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल मिले और अपने संयुक्त सुझाव दिए।

loksabha election banner

राज्यसभा सांसद कांटा कर्दम से अवगत कराते हुए कहा कि जिले में कोविड-19 के मरीजो की संख्या लगातार बढ़ रही है मेडिकल कॉलेज प्रशासन मरीजों के साथ लापरवाही कर रहा है उनकी देखभाल ठीक प्रकार से नहीं हो पा रही है। विधायक सोमेन्द्र तोमर ने अवगत कराते हुए कहा कि मेरठ स्थित लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में मरीजो के लिए कोई भी पुख्ता व्यवस्था नही है। मरीजो को खाना भी ठीक समय पर नही दिया जाता। कोविड वार्ड में अत्यन्त गंदगी है जिससे मरीज वहां जाने से डर रहे हैं। महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने भी मेडिकल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई।

सभी ने संयुक्त सुझाव दिए कि 24 घंटे खाने के लिए अलग से पैंट्री की व्यवस्था, बाहर से आने वाले मरीजों की रिश्तेदारों के लिए रात में रुकने की व्यवस्था जब तक जाने की व्यवस्था ना हो जाए, एक घंटा प्राणायाम की व्यवस्था साथ ही चटाई भी दी जाए, मरीजों के लिए फोन की व्यवस्था, हेल्थ टीम के लिए न्यूट्रीशन का खाना, मरीज और हेल्थ टीम के लिए खाने का मेनू चेक किया जाए, तीनो समय के खाने की व्यवस्था के अलावा 4:30 बजे अलग से चाय की व्यवस्था, मरीजों के लिए मन की शांति हेतु मोटिवेशन म्यूजिक, मरीजों के लिए अलग से 5 बेड का आईसीयू सेटअप, उच्च अधिकारियों द्वारा दिन में एक बार वीडियो कॉल से मरीजों का हालचाल जानना, हेल्थ टीम व मरीजों को एक टाइम काढ़ा की व्यवस्था, सेपरेट विंडो आने जाने के लिए, मरीजों के लिए एक बार धूप की व्यवस्था और साइकेट्रिक नर्सेज और काउंसलर फोन द्वारा परिवार अथवा मरीजो की काउसिलिंग करे ये बहुत जरूरी है।

आपको बता दे कि केजीएमयू के विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं की जांच के लिए लखनऊ से मेरठ भेजे गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.