Move to Jagran APP

डा. हैनिमैन की होम्योपैथिक चिकित्सकों ने मनाई जयंती

मेरठ होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शनिवार को नई सड़क स्थित डा. हैनिमैन कांप्लेक्स में होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति के जनक कहे जाने वाले डा. सैमुअल हैनिमैन की जयंती मनाई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 05:45 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 05:45 AM (IST)
डा. हैनिमैन की होम्योपैथिक चिकित्सकों ने मनाई जयंती
डा. हैनिमैन की होम्योपैथिक चिकित्सकों ने मनाई जयंती

मेरठ, जेएनएन। मेरठ होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शनिवार को नई सड़क स्थित डा. हैनिमैन कांप्लेक्स में होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति के जनक कहे जाने वाले डा. सैमुअल हैनिमैन की जयंती मनाई। एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. संजीव रस्तोगी व सचिव डा. राजेश त्यागी ने डा. हैनिमैन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कार्यक्रम की शुरुआत की। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार एसोसिएशन ने सूक्ष्म रूप से कार्यक्रम आयोजित किया। डा. संजीव रस्तोगी ने डा. हैनिमैन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे होम्योपैथिक के रूप में अनमोल धरोहर छोड़ गए हैं। इससे कई तरह के असाध्य रोगों का आज सुरक्षित उपचार किया जा रहा है। इस दौरान कार्यकारिणी के सदस्य डा. जीवेश पराशर समेत अन्य होम्योपैथिक चिकित्सक मौजूद रहे।

prime article banner

कंट्रोल रूम से सैनिटाइजेशन व सफाई की मांग : नगर निगम ने चार स्थानों पर कंट्रोल रूम स्थापित किए हैं। सूरजकुंड वाहन डिपो स्थित कंट्रोल रूम पर जागृति विहार से सैनिटाइजेशन के लिए, कंकरखेड़ा वाहन डिपो के कंट्रोल रूम पर मलियाना और कंकरखेड़ा से सैनिटाइजेशन व सफाई के लिए व सैनिक विहार से कूड़ा उठाने की मांग की गई। दिल्ली रोड वाहन डिपो व नगर निगम परिसर के कंट्रोल रूम पर मलियाना, नूर नगर, मोरीपाड़ा, जत्तीवाड़ा से सैनिटाइजेशन की मांग की गई। सभी स्थानों पर बारी-बारी से सैनिटाइजेशन गाड़ी भेजी। कंट्रोल रूम दूरभाष नंबर

मुख्य कार्यालय नगर निगम 18001803090, 18001805090, 8395881001

दिल्ली रोड वाहन डिपो 9536426693

कंकरखेड़ा वाहन डिपो 6397332824

सूरजकुंड वाहन डिपो 6398886939

फुटकर विक्रेता मास्क पहनने वालो को ही दें दवा : कोरोना महामारी से बचाव को लेकर शनिवार को मवाना केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक हुई, जिसमें संगठन के सभी थोक व फुटकर दवा विक्रेताओं से अपील की गई कि कि दवायें सिर्फ उन्हीं ग्राहक को दें जो मास्क लगा कर आये हों। दुकानदारों से अपील कि गई कि स्वयं व अपने कर्मचारियों को भी मास्क लगवाएं व उचित शारीरिक दूरी का पालन करें। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन अध्यक्ष भूपेंद्र त्यागी ने की व संचालन महामंत्री मुकुल रस्तोगी ने किया। बैठक में उपाध्यक्ष पंकज गर्ग, जयकरण यादव, विपिन शास्त्री आदि भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.