Move to Jagran APP

बचपन के प्यार की बेवफाई बनी दो दोस्तों की मौत का कारण; पुलिस ने किया दोहरे हत्याकांड का चौंकाने वाला राजफाश

एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाने वाले दो दोस्तों की मौत का राजफाश भी चौकाने वाला निकला। पहले दीपक ने दोस्त पारस को मारी गोली फिर खुद गोली मारकर दी जान। पुलिस बोली नशे में दोनों दोस्तों ने अवसाद में उठाया था आत्मघाती कदम।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:42 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:42 PM (IST)
बचपन के प्यार की बेवफाई बनी दो दोस्तों की मौत का कारण; पुलिस ने किया दोहरे हत्याकांड का चौंकाने वाला राजफाश
मुजफ्फरनगर में दोहरा हत्‍याकांड का राजफाश ।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। बचपन से लेकर जवानी तक एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाने वाले दो दोस्तों की मौत का राजफाश भी चौकाने वाला निकला। पुलिस ने दावा किया है कि प्रेमिकाओं की बेवफाई से अवसाद में चल रहे दोनों दोस्तों ने आत्महत्या की थी। इस आत्मघाती कदम को उठाने से पहले नशे की हालत में दीपक ने अपने अन्य दोस्तों से मोबाइल पर कहा था कि वह पहले पारस को गोली मारेगा और उसके बाद खुद गोली मारकर आत्महत्या कर लेगा। पुलिस ने दोनों दोस्तों की मोबाइल रिकार्डिंग, प्रेमिकाओं और अन्य लोगों से पूछताछ के बाद पर्दाफाश किया है।

loksabha election banner

यह था मामला

शाहपुर थाना क्षेत्र के दूल्हेरा गांव निवासी दीपक और पारस के 13 अक्टूबर को गोली लगे शव ट्यूबवेल के पास पड़े मिले थे। इस दोहरे हत्याकांड को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा किया था। राज्यमंत्री से लेकर दोनों युवकों के स्वजन ने हत्याकांड के राजफाश की मांग की थी।

ऐसे हुआ राजफाश

रविवार को प्रेस वार्ता में दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दीपक और पारस दोस्त थे। एक साथ रहना, पढऩा, आना-जाना उनकी दिनचर्या थी। दोनों अपनी-अपनी बातें एक दूसरे को बताते थे। दीपक व पारस के मोबाइल की काल डिटेल खंगाली तो एक के बाद एक कड़ी खुलती गई। एसपी देहात के मुताबिक दोनों दोस्तों की अलग-अलग प्रेमिकाएं थी। दीपक की प्रेमिका की तीन माह पहले शादी हो चुकी थी, जिसे तोडऩे के लिए वह दबाव बना रहा था, लेकिन प्रेमिका ने आगे मिलने से साफ इन्कार कर दिया था, जबकि पारस की प्रेमिका की शादी एक माह बाद है। उसने भी पारस से भविष्य में ना मिलने की बात कही थी। दोनों अपनी प्रेमिकाओं से मिले जवाब से अवसाद में थे। मरने से पहले दीपक ने 11 अक्टूबर को अपने जन्मदिन पर प्रेमिका के साथ शामली के होटल में जन्मदिन की पार्टी मनाई थी और उससे शादी तोडऩे की बात भी कही थी। 12 अक्टूबर को पारस का भी जन्मदिन था। पारस ने अपनी प्रेमिका के साथ मेरठ जिले के एक होटल में जन्मदिन मनाया था। पारस ने भी अपनी प्रेमिका से सगाई तोडऩे को कहा था।

मौत से पांच मिनट पहले दीपक की प्रेमिका मान गई थी

एसपी देहात के मुताबिक 13 अक्टूबर को दोनों दोस्तों ने जमकर शराब पी और दोनों अपनी-अपनी प्रेमिकाओं से मोबाइल पर बात करते रहे। इस बीच दोनों ने अपने अन्य दोस्तो से भी बात कर खुद को खत्म करने की बात कही। मौत से पांच मिनट पहले दीपक की प्रेमिका ने उसकी बात मान ली थी, लेकिन नशे में दोनों दोस्तों ने दीपक की ट्यूबवेल पर जाकर गोली मार ली।

प्रेमिकाओं समेत दोस्तों और ग्रामीण से की थी पूछताछ

पुलिस ने हत्याकांड के राजफाश के लिए कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। करनाल, नोएडा, शामली आदि जगहों पर रहने वाले दीपक व पारस के अन्य दोस्तों के मोबाइलों की काल रिकार्डिंग भी पुलिस ने खंगाली थी। दीपक व पारस की प्रेमिकाओं से पूछताछ के बाद उनके मोबाइल की काल डिटेल व रिकार्डिंग खंगालने के बाद पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

प्रेमिका के साथ शाकंभरी देवी पर प्रसाद चढ़ाना चाहता था दीपक

दीपक की प्रेमिका स्वजन के साथ 12 अक्टूबर को शाकंभरी देवी मंदिर गयी थी। पता चलने पर दीपक और पारस भी शाकंभरी देवी गए थे। उसने प्रेमिका को एक साथ माता के दर्शन की बात कही, लेकिन प्रेमिका ने पति व स्वजन साथ होने के कारण मना कर दिया था। इसको लेकर दोनों में नोकझोंक भी हुई थी। इसके बाद दोनों दोस्त वापस आ गए थे।

मौत को लाइव दिखाना चाहता था दीपक, प्रेमिका ने नहीं उठाया फोन

दीपक अपनी प्रेमिका से नाराज होकर मरने की बात कह रहा था। वह बार बार अन्य दोस्तों से अपने फोन में आखिरी काल प्रेमिका की होने की बात कहता रहा। इसका पता चलने पर वह दोस्तों और परिचितों का फोन काटता रहा। काल रिकार्डिंग और लोगों के बयानों के अनुसार दीपक ने अपनी प्रेमिका को कहा कि मैं तुझे अपनी मौत का लाइव वीडियो काल करके दिखाऊंगा। दीपक की गई वीडियो काल को प्रेमिका ने नहीं उठाया था। दोनों ने अपनी प्रेमिकाओं को सेना में नौकरी करने की बात कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.