Move to Jagran APP

गंदगी से पटे नाले, जगह-जगह जलभराव..मतलब, हालात बद से बदतर

कोरोना की आशंकित तीसरी लहर व डेंगू के प्रकोप के चलते जहां स्वास्थ्य विभाग स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारियों के साथ अलर्ट मोड पर है वहीं इसके इतर नगर पालिका के गंदगी से पटे नाले संक्रमण फैलाने के लिए काफी हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 06:15 PM (IST)
गंदगी से पटे नाले, जगह-जगह जलभराव..मतलब, हालात बद से बदतर
गंदगी से पटे नाले, जगह-जगह जलभराव..मतलब, हालात बद से बदतर

मेरठ, जेएनएन। कोरोना की आशंकित तीसरी लहर व डेंगू के प्रकोप के चलते जहां स्वास्थ्य विभाग स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारियों के साथ अलर्ट मोड पर है, वहीं इसके इतर नगर पालिका के गंदगी से पटे नाले संक्रमण फैलाने के लिए काफी हैं। हालांकि मवाना नगर पालिका स्वच्छता मिशन के तहत नगर को स्वच्छ बनाने का दावा कर रही है, लेकिन सच किसी से छिपा नहीं है। थाने के सामने व मोहल्ला तिहाई जुड्डी के पास स्थित नाले गंदगी से पटे पड़े हैं। गंदगी के कारण मच्छर पनप रहे हैं, जिससे संक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है।

loksabha election banner

बरसात के दौरान हाईवे पर होने वाले जलभराव से निजात दिलाने के लिए नगर पालिका की ओर से खासे बजट से पानी निकासी वाले बड़े नालों सफाई कराई गई थी। बावजूद इसके बारिश होने पर हाईवे जहां जलभराव हो जाता है, क्योंकि नाले अभी भी गंदगी से अटे हैं। थाने के सामने स्थित नाले में कूड़ा-करकट भरा है। इसके अलावा मोहल्ला मुन्नालाल व मोहल्ला तिहाई में जुड्डी के पास स्थित नाले के भी हालात इससे जुदा नहीं हैं। नाले में गंदगी भरी होने से जहां भारी दुर्गंध के कारण वहां से गुजरना मुश्किल हो जाता है। वहीं, मच्छरों का प्रकोप भी अधिक है। जिससे संक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है और लोग बीमारी से ग्रस्त हो रहे हैं। मोहल्ले मुन्नालाल निवासी दीपक, पंकज, जीत आदि ने मच्छरों व संक्रमण से बचाव के लिए नालों की पूरी तरह सफाई कराने व कीटनाशक दवाई का छिड़काव कराने की मांग पालिका प्रशासन से की है।

पालिका की ओर से बरसाती पानी की निकासी वाले नालों की सफाई कराई जा चुकी है। यदि कहीं किसी नाले में कूड़ा अटा है तो उसे हटवाकर सफाई करा दी जाएगी। पालिका की ओर से समय-समय पर कीटनाशक दवाई का भी छिड़काव कराया जाता है। -अय्यूब चेयरमैन, नगर पालिका, मवाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.