Move to Jagran APP

Deputy CM In Meerut: किसान आंदोलन के बहाने सरकार के खिलाफ की जा रही है साजिश : मौर्य

Deputy CM In Meerut सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार की दोपहर को मेरठ के दौरे पर पहुंचे। वे करीब पौने तीन बजे मेरठ के सर्किट हाउस पहुंचे। डिप्‍टी सीएम ने यहां सर्किट हाउस में मेरठ मंडल के 79 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 03:30 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 11:11 PM (IST)
Deputy CM In Meerut: किसान आंदोलन के बहाने सरकार के खिलाफ की जा रही है साजिश : मौर्य
मेरठ पहुंचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ।

मेरठ, जागरण संवाददाता। गुरुवार को 580 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने सर्किट हाउस पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पूरी तरह चुनावी मोड में नजर आए। केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए दावा किया कि 2022 विस चुनाव में भाजपा का विजय अभियान जारी रहेगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पहली सरकारों में सड़कें केवल कागजों में बनती थी, लेकिन अब धरातल पर नजर आती हैं। कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन पर कहा कि यह किसान आंदोलन नहीं सपा, बसपा, रालोद और कांग्रेस का प्रायोजित चुनावी आंदोलन है। किसान आंदोलन के बहाने सरकार के खिलाफ साजिश की जा रही है। मंडल की सात सड़कों का नामकरण किया, इनमें चार मेरठ और तीन बागपत की हैं।

prime article banner

विकास की पटरी पर दौड़ रहा मेरठ

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दो माह पहले मेरठ में 1200 करोड़, जबकि अब 580 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी गई है। 305 किमी लंबी 91 सड़कों पर काम हुआ है। मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे, रैपिड रेल एवं गंगा एक्सप्रेस-वे की चर्चा करते हुए कहा कि मेरठ विकास की पटरी पर तेजी से दौड़ रहा है। एनसीआर में मेरठ विकास की भी राजधानी बन रहा है। यहां के विकास की चर्चा दुनिया में हो रही है। सपा की सरकार ने विकास के प्रोजेक्ट अधूरे छोड़े, जिसके लिए योगी सरकार को 20 हजार करोड़ रुपये भरना पड़ा।

अखिलेश का हर दावा झूठा

डिप्टी सीएम ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसा। कहा कि उनका 2014, 2017 व 2019 के चुनावों का अनुमान गलत निकला। इस बार अखिलेश ने प्रदेश में चार सौ सीटों की जीत का दावा किया है, जहां सपा की भारी हार सुनिश्चित है। उन्हें मुंगेरीलाल के हसीन सपने आते रहेंगे। अखिलेश का विकास का दावा भी छलावा है। उनकी सरकार में माफिया और गुंडों की चली, लेकिन मोदी-योगी सरकार में पूर्ण पारदर्शिता है। मोदी ने दलाली को बंद करा दिया, इसीलिए तमाम राजनीतिक दल उनसे खफा रहते हैं। अब धन सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंचता है। प्रदेश सरकार ने 25 रुपये गन्ना मूल्य बढ़ाकर किसानों को तोहफा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.