Move to Jagran APP

Dengue Outbreak: मुजफ्फरनगर में डेंगू का बढ़ रहा प्रकोप, एक व्यक्ति की मौत से क्षेत्र में दहशत

मुजफ्फरनगर जनपद में 208 डेंगू के पाजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं रविवार तक दो मरीजों की डेंगू के बुखार से मौत भी हो गई है। रविवार को एक और व्यक्ति की डेंगू बुखार से मौत होने पर क्षेत्र में दहशत फैल गई।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 06:56 PM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 06:56 PM (IST)
Dengue Outbreak: मुजफ्फरनगर में डेंगू का बढ़ रहा प्रकोप, एक व्यक्ति की मौत से क्षेत्र में दहशत
मुजफ्फरनगर में डेंगू से एक व्यक्ति की मौत।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जनपद में डेंगू का कहर बढ़ रहा है। जनपद में 208 डेंगू के पाजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं रविवार तक दो मरीजों की डेंगू के बुखार से मौत भी हो गई है। रविवार को एक और व्यक्ति की डेंगू बुखार से मौत होने पर क्षेत्र में दहशत फैल गई।

loksabha election banner

रविवार को जानसठ कस्बे के आदर्श कालोनी निवासी 55 वर्षीय श्री चंद कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे। उन्हें तीन दिन पहले मुजफ्फरनगर के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। रविवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इससे पहले भी विकास भवन में तैनात एक कंप्यूटर आपरेटर की डेंगू से मौत हो चुकी है, जो ग्रामीण क्षेत्र में ही परिवार के साथ रहते थे। ग्रामीण क्षेत्र में डेंगू बुखार का प्रकोप बढने से परेशानी बढ़ रही है। जनपद के निजी नर्सिंग होम में बुखार के मरीजों से बेड फुल है। कम ही जगह पर एलाइजा टेस्ट कर डेंगू की पुष्टी कर जल्द से जल्द पर्याप्त इलाज दिए जाने की कार्रवाही चल रही है।

इस कारण डेंगू के बारे में मरीजों की सही जानकारी विभाग को नही मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग के सरकारी आंकड़ों में डेंगू के अभी तक 208 मरीज सामने आ चुके हैं, लेकिन हकीकत यह है कि डेंगू के मरीज जनपद में 500 से अधिक है। निजी नर्सिंग होम की डेली मानिटरिंग रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय में नहीं पहुंचाई जा रही है। सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि बुखार के मरीजों का एलाइजा टेस्ट कराया जा रहा है। विभाग की जांच के बाद ही डेंगू से मौत की पुष्टी की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.