Move to Jagran APP

बुलंदशहर : एक के बाद एक आते रहे शव, ग्रामीण दिनभर करते रहे अंतिम संस्‍कार की तैयारी, चीख-पुकार से दहल गया क्षेत्र

बुलंदशहर में पोस्टमार्टम के बाद जैसे-जैसे गांव में एक के बाद एक शव आते रहें और लोग उनके अंतिम संस्कार में ही लगे रहे। जब गांव से एक साथ पांच जनाजे अ‍ंतिम संस्‍कार को निकली तो पूरा इला‍का इस नजारे को देख दहल गया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 07:42 PM (IST)
बुलंदशहर : एक के बाद एक आते रहे शव, ग्रामीण दिनभर करते रहे अंतिम संस्‍कार की तैयारी, चीख-पुकार से दहल गया क्षेत्र
बुलंदशहर में पांच की मौत के बाद जनाजा जैसे घर पहुंचा तो चीख-पुकार से क्षेत्र दहल गया।

बुलंदशहर, जेएनएन। जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद गांवों में चीख पुकार के साथ परिवार का रुदन हर किसी को दहला रहा है। हर आंख में आंसू है। किसी ने सोचा भी नहीं था कि ऐसा भी दिन आएगा कि गांव में एक के बाद एक शव आते रहेंगे और लोग उनके अंतिम संस्कार में ही लगे रहेंगे। शुक्रवार को आधा दिन गुजरने पर पोस्टमार्टम के बाद जब शव आ गए। एक साथ पांच शवों को लेकर जब स्वजन ग्रामीणों के साथ श्मशामन घाट के लिए लेकर चले तो हर किसी की रूह तक कांप उठी।

loksabha election banner

जहरीली शराब से ऐसा कहर बरपाया कि हर ओर त्राहि-त्राहि मच गई। बेबस गरीबी पर मौत के इस झपट्टे ने इस कदर कोहराम मचाया कि लोग शवों को देख बिलख पड़े। अस्पताल में भर्ती ग्रामीणों को लेकर भी लोगों के मन में संशय बना रहा कि कभी किसी और के मरने की खबर न आ जाए। पोस्टमार्टम के बाद जैसे-जैसे गांवों में शव पहुंचऐ शुरू हुए तो घरों से चीखने, बिलखने की आवाजें आनी शुरू हो गई। पूरा गांव मातम में डूब गया। गांव के जिम्मेदार लोग बिलखते स्वजनों को ढांढस बंधाने लगे। सरजीत के शव से लिपट कर उसकी पत्नी व सात बच्चे दहाड़ मार-मार कर रोने लगे। ऐसा ही हाल अन्यों का भी था।

माहौल को देख पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने जिम्मेदारों की मदद से शवों को गांव के श्मशान घाट भिजवाना शुरू कर दिया। घाट पर पांचों चिताओं को एक साथ अगल-बगल लगाया गया। सरजीत के शव को उनके बेटे शिव कुमार, सुखपाल के शव को देवेंद्र ने, सतीश की चिता को अनुज ने तथा पन्ना के चिता को बड़े बेटे पप्पू ने मुखाग्नि दी।

यह भी पढ़ें:- Bulandsahar Hooch Incident: जहरीली शराब के सेवन से पांच की मौत सात की हालत नाजुकwww.jagran.com/uttar-pradesh/meerut-city-four-people-died-due-to-drinking-liquir-in-bulandshahr-five-are-in-critical-condition-21250105.html


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.