Move to Jagran APP

सलाखों के पीछे जयराम की दुनिया में कुख्‍यात उधम सिंह का वर्चस्‍व, जेल से भागने की कर रहा है तैयारी

योगेश भदौड़ा के गैंग में दस बदमाश हैं। पुलिस को इनपुट मिला है कि योगेश भदौड़ा के शूटर लीलू करनावल को भी उधमसिंह ने तोड़ लिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 07:44 PM (IST)
सलाखों के पीछे जयराम की दुनिया में कुख्‍यात उधम सिंह का वर्चस्‍व, जेल से भागने की कर रहा है तैयारी
सलाखों के पीछे जयराम की दुनिया में कुख्‍यात उधम सिंह का वर्चस्‍व, जेल से भागने की कर रहा है तैयारी

सुशील कुमार, मेरठ। जरायम की उर्वर भूमि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपराध अपनी पुरानी शक्ल में लौटता दिखाई दे रहा है। कुख्यात योगेश भदौड़ा और उधम सिंह के घर में मिला हथियारों का जखीरा इसकी बानगी भर है। पुलिस की जांच में सामने आ चुका है कि दोनों ही कुख्यात जेल से अपना वर्चस्व बरकरार रखना चाहते हैं। खुफिया इनपुट तो यहां तक है कि उधम सिंह पुलिस कस्टडी से भागने का भी प्लान बना रहा है। यही कारण है कि सीएम योगी के ऑपरेशन क्लीन में उक्त दोनों कुख्यातों के गैंग को भी शामिल किया गया है। उधम सिंह के गैंग में हालिया 32 बदमाश काम कर रहे हैं, जो पुलिस की लिस्ट में आ चुके हैं। योगेश भदौड़ा के गैंग में दस बदमाश हैं। पुलिस को इनपुट मिला है कि योगेश भदौड़ा के शूटर लीलू करनावल को भी उधमसिंह ने तोड़ लिया है। माना जा रहा है कि कुख्यात परमवीर तुगाना की हत्या के बाद लीलू ने उधम सिंह गैंग की शरण ली है।

prime article banner

बदमाशों के घर से मिला था हथियारों का जखीरा

पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में सोमवार को करनावल में उधम सिंह, लीलू करनावल तथा भदौड़ा में योगेश भदौड़ा के घर पर सर्च अभियान चलाया गया है। पुलिस ने तीनों बदमाशों के घर से हथियारों का जखीरा बरामद कर लिया है। माना जा रहा है कि बदमाशों को उधम सिंह के भागने के लिए तैयार किया जा रहा है। पुलिस-प्रशासन ने भी इस पर संज्ञान लेकर वेस्ट में पूरी तरह से अलर्ट जारी कर दिया है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि रोहित सांडू की फरारी के दौरान भी मुजफ्फरनगर में पुलिसकर्मियों को मार गिराया था। इसबार उधम सिंह को लेकर पहले से ही सुरक्षा बरती जा रही है। उधमसिंह की सुरक्षा में ऐसे पुलिसकर्मियों को लगाया जाएगा, जो पूरी तरह से अलर्ट हों।

ये है उधम सिंह के 32 कुख्यात

गीताजंलि पत्नी उधम सिंह, सुशील फौजी निवासी भदौड़ा, अनुज कुमार वाजिदपुर बड़ौत, मनीष उर्फ अन्ना बावली बडौत, रविंद्र कौशिक सरवट रोड मुजफ्फरनगर, निशांत पंवार जटौली कंकरखेड़ा, कुशल उर्फ किरन मवी कलां बिनौली, सुदामा लौदीपुर हापुड़, हरप्रीत करनाल हरियाणा, सोनू उर्फ छोटू करनावल, मनोज उर्फ बिट्टू लौहारा छपरौली, मोनी करनावल, रंजीत गंगानगर, बंटी कांधला, बंटी शक्तिनगर बिजनौर, विदित विहान भराला दौराला, अनिल भराला, फकरूद्दीन सिखेड़ा इंचौली, अंबुज चौहान पल्हेडा पल्लवपुरम, रिंकू कलीना सरूरपुर, अमित उर्फ मोनू रोहटा, कपिल करनावल, शुभम भमीसा कांधला, दीपक करनावल, राजीव उर्फ राजू सरधना, विजय पंवार सबका बागपत, अमित किवाना शामली, सोहनवीर करनावल, अब्दुल अलीम बिजनौर, अकरम चांदपुर बिजनौर, सुनील उर्फ भगत करनावल और भूपेंद्र कलीना सरूरपुर।

जोन में अब 14 चिह्न्ति बदमाश: एडीजी

एडीजी जोन राजीव सभरवाल का कहना है कि जोन में चिन्हित बदमाशों की संख्या सात से बढ़ाकर 14 कर दी गई है। सभी बदमाशों और उनके गैंग पर स्थानीय स्तर से नजर रखी जा रही है। उधम सिंह और योगेश भदौड़ा के सक्रिय सदस्यों पर भी पुलिस कार्रवाई कर रही है। सभी बदमाशों के नाम जुटाकर थाने स्तर पर टॉप टेन की सूची तैयार की गई है। जमानत पर आए बदमाशों का भी मूवमेंट देखा जा रहा है। अपराध में संलिप्त मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लीलू ने छोड़ा योगेश का साथ

लीलू करनावल ने अपराध की शुरूआत योगेश भदौड़ा के साथ मिलकर की थी। उस समय उधम सिंह के परिवार के दो लोगों की हत्या की थी। उसके बाद योगेश भदौड़ा के मुख्य गैंग में शामिल हो गया था। हाल में लीलू ने कुख्यात परमवीर तुगाना की हत्या कर दी थी। पुलिस की जांच में सामने आ रहा है कि फिलहाल लीलू करनावल ने उधमसिंह के साथ हाथ मिला लिया है। चर्चा है कि उधम सिंह के शूटरों ने लीलू की बातचीत भी करा दी है। पुलिस लीलू का उधमसिंह की तरफ जाना अच्छा संकेत नहीं मान रही है।

लीलू ने छोड़ा योगेश का साथ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.