Move to Jagran APP

दूसरी पत्‍‌नी की हत्या कर पहली से बोला, उठा ले जाओ लाश

- साली से कोर्ट मैरिज करने के बाद उसके साथ रह रहा था कारोबारी - पल्लवपुरम की क्वींसलैं

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 05:38 PM (IST)
दूसरी पत्‍‌नी की हत्या कर पहली से बोला, उठा ले जाओ लाश
दूसरी पत्‍‌नी की हत्या कर पहली से बोला, उठा ले जाओ लाश

- साली से कोर्ट मैरिज करने के बाद उसके साथ रह रहा था कारोबारी

loksabha election banner

- पल्लवपुरम की क्वींसलैंड कालोनी में हुई सनसनीखेज वारदात

जागरण संवाददाता, मोदीपुरम (मेरठ): पल्लवपुरम की क्वींसलैंड कालोनी में सोमवार को सनसनीखेज घटना सामने आई। साली से प्रेम विवाह करने के बाद कारोबारी ने रविवार को उसका कत्ल कर दिया। इसके बाद रात को फोन कर पहली पत्‍‌नी से कह दिया कि घर में उसकी लाश पड़ी है। उठाकर ले जाओ। सोमवार को परिजन पल्लवपुरम थाने पहुंचे तो पुलिस ने घर का गेट तोड़कर लाश बरामद कर ली। आरोपी के खिलाफ पत्‍‌नी ने बहन की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मोदीनगर की गोविंदपुरी 145-8 निवासी दीपक चौधरी (40) पुत्र ओमप्रकाश ट्रे¨डग का काम करता है। दीपक की शादी साल 2003 में मुजफ्फरनगर के ऊन मंडोरा गांव निवासी मंजू से हुई थी। दंपती के एक बेटी श्रुति और बेटा प्राकुल है। इसी दौरान दीपक की छोटी साली प्रीति (27) से संबंध हो गए। 2009 में दीपक प्रीति के साथ फरार हो गया। इस मामले में दीपक की पत्‍‌नी ने मुजफ्फरनगर में बहन का अपहरण कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद दीपक ने प्रीति से कोर्ट मैरिज कर ली। प्रीति के एक बेटा प्रांजल हो गया। कुछ समय बाद दीपक की पहली पत्‍‌नी मंजू से भी बात होनी लगी। मंजू दोनों बच्चों के पास ससुराल मोदीनगर में परिवार के लोगों के साथ रहने लगी। एक साल से इसको लेकर दीपक और प्रीति के बीच में विवाद रहने लगा था। एक बार मामला बढ़ने पर थाने तक बात पहुंच गई।

जीजा से बोला, घूमने जा रहे, बेटे को ले जाओ

रविवार सुबह को दीपक और प्रीति में विवाद हो गया था। इसके बाद दीपक ने पांच वर्षीय बेटे प्रांजल को ट्यूशन भेज दिया। दोपहर को दीपक ने मोदीनगर फफराना रोड पर रहने वाले अपने जीजा संजय को फोन किया। बताया कि वो प्रीति के साथ न्यू ईयर पर कहीं बाहर जा रहा है। ऐसे में प्रांजल ट्यूशन से घर पहुंचे तो उसको साथ ले जाना। संजय क्वींसलैंड कालोनी पहुंचा तो प्रांजल घर के बाहर खेल रहा था। प्रांजल को संजय साथ ले गया।

पहली पत्‍‌नी को फोन कर दी हत्या की जानकारी

रात करीब आठ बजे दीपक ने पत्नी मंजू को फोन किया। वो शराब के नशे में था। उसने पहली पत्‍‌नी मंजू से कहा कि उसने प्रीति का कत्ल करके लाश बाथरूम में फेंक दी है। लाश निकालकर ले जाओ। मंजू ने सोचा की दीपक नशे में गलत बोल रहा है। इसके बाद दीपक ने फोन बंद कर लिया। मंजू ने प्रीति का मोबाइल मिलाया तो वह स्विच ऑफ आ रहा था। देर रात तक भी फोन नहीं मिला तो मंजू ने परिजनों को सूचना दी। सोमवार सुबह मंजू और परिजन पल्लवपुरम थाने पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। पुलिस फ्लैट पर पहुंची और कटर से गेट खुलवाकर भीतर घुसी।

शरीर पर जगह-जगह किए वार

बाथरूम में प्रीति की खून में लथपथ लाश पड़ी हुई थी। मौके पर एक चाकू और खून से सनी थपकी पड़ी थी। प्रीति को गला रेतने के बाद जगह-जगह गोदकर मारा गया था। घर में बिखरा सामान देखकर प्रतीत हो रहा था कि प्रीति ने मरने से पहले बहुत संघर्ष किया होगा। मंजू और परिजनों का लाश देखकर बुरा हाल हो गया।

तो दोपहर में ही कर दी थी हत्या

पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि दीपक चौधरी दोपहर में होंडा सिटी गाड़ी लेकर घर से निकला था। उन्होंने उसे ताला बंद करते हुए देखा था। ऐसे में साफ है कि दीपक ने दोपहर में ही प्रीति को मार दिया था। मंजू की तरफ से बहन प्रीति की हत्या के मामले में पति दीपक के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मंजू के दो बच्चे हैं, जबकि प्रीति का बेटा प्रांजल महज पांच साल का है। कालोनी में हर शख्स की जुबान पर यही शब्द थे, कि बहन का घर उजाड़कर प्रीति ने जिससे जीजा से प्रेम विवाह किया, उसी ने उसे इतनी बेरहमी से मार डाला। एसओ पल्लवपुरम दिलीप शर्मा ने बताया कि मौके पर चाकू और थपकी बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.