Move to Jagran APP

Covid 19 Test In Meerut: आज से घर-घर खोजे जाएंगे कोरोना के मरीज, होगी रैपिड जांच

मेरठ में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। मंगलवार से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीम अभियान चलाएगी।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 08:37 AM (IST)
Covid 19 Test In Meerut: आज से घर-घर खोजे जाएंगे कोरोना के मरीज, होगी रैपिड जांच
सीएमओ डा. राजकुमार के अनुसार मेरठ में कैंट, राजेंद्रनगर, जयभीमनगर में अभियान चलाया जाएगा।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। मंगलवार से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीम अभियान चलाएगी।

loksabha election banner

सीएमओ डा. राजकुमार के अनुसार शहरी क्षेत्र में कैंट, राजेंद्रनगर, जयभीमनगर में अभियान चलाया जाएगा। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में भूड़बराल, दौराला और मवाना में अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान कोविड-19 के विभिन्न लक्षणों की जानकारी लोगों से ली जाएगी। स्वास्थ्य कर्मचारी घर-घर जाकर कोविड-19 के लक्षणों की जानकारी लोगों से लेंगे।

इसमें किसी को बुखार, सर्दी-जुकाम, बदन दर्द, सांस फूलना, गले में खराश आदि लक्षण किसी में पाए जाएंगे तो तत्काल संबंधित व्यक्ति की रैपिड जांच की जाएगी। साथ ही उनका आरटी-पीसीआर का सैंपल भी लिया जाएगा। अभियान के दौरान चिह्नित मरीजों को होम आइसोलेशन पर रहने की सलाह दी जाएगी। बता दें, सितंबर में कोरोना के केस बड़ी संख्या में मिले हैं। इसके चलते माना जा रहा है कहीं न कहीं मरीजों की स्क्रीनिंग करने में स्वास्थ्य विभाग काफी पीछे है। इसे देखते हुए सीएमओ डा. राजकुमार ने इस अभियान की शुरुआत छह अक्तूबर से करने का निर्णय लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.