Move to Jagran APP

Counting For MLC Chunav: तीन चरण की मतगणना में भाजपा शिक्षक प्रत्याशी आगे, ओमप्रकाश शर्मा पिछड़े

मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक की परतापुर स्थित कताई मिल में चल रही मतगणना में शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने बढ़त बनाई। दूसरी वरीयता की वोटों की गिनती से होगा हार-जीत का फैसला। स्नातक सीट के मतपत्रों के बंडल बनाने का कार्य देर रात तक जारी रहा।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 10:09 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 10:04 PM (IST)
Counting For MLC Chunav: तीन चरण की मतगणना में भाजपा शिक्षक प्रत्याशी आगे, ओमप्रकाश शर्मा पिछड़े
काउंटिंग में शिक्षक सीट के प्रथम वरीयता का रुझान जल्दी आने की संभावना है।

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधान परिषद मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक चुनाव में शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने तीन राउंड में पूरी हुई प्रथम वरीयता की मतों की गिनती में बढ़त बना ली है। उन्होंने आठ बार से लगातार विजयी रहे शिक्षक नेता ओमप्रकाश शर्मा को 4234 मतों से पीछे छोड़ दिया है, लेकिन सबसे ज्यादा वोट पाने के बाद भी वे जीत के लिए निर्धारित वोटों का आंकड़ा प्राप्त नहीं कर पाए हैं। 1883 वोटों की कमी रह गई। लिहाजा जीत हार के फैसले के लिए रात में दूसरी वरीयता की मतों की गिनती शुरू की गई। यह गिनती पूरी होने के बाद ही विजेता घोषित किया जाएगा। वहीं स्नातक सीट की मतगणना भी रात 10 बजे तक शुरू नहीं हो सकी थी। गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू करने का समय निर्धारित था लेकिन काफी विलंब हो गया। जिसे लेकर मतगणना एजेंटों ने हंगामा किया। सबसे पहले शिक्षक सीट की वोटों की गिनती शुरू हुई। मेरठ खंड में शामिल नौ जनपदों में मतदान के दौरान कुल 19,205 वोट पड़ीं थीं। इनमें से 1121 वोट निरस्त हो गईं। 18,139 वोट वैध मिलीं। जीत के लिए 9,070 वोट का लक्ष्य निर्धारित हुआ। शाम सात बजे तक तीन राउंड मेें प्रथम वरीयता की मतगणना पूरी हुई। जिसमें भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने सबसे ज्यादा 7187, शिक्षक नेता ओमप्रकाश शर्मा ने 2953 वोट हासिल की। भाजपा प्रत्याशी सर्वाधिक वोट मिलने के बाद भी जीत का आंकड़ा प्राप्त नहीं कर सके। हालांकि उनके समर्थकों ने जीत तय मानकर आतिशबाजी और जश्न मनाना शुरू कर दिया था।

loksabha election banner

रिटर्निंग अफसर कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बताया कि जीत के लिए निर्धारित वोट प्राप्त न कर पाने के कारण दूसरी वरीयता की मतों की गिनती शुरू कराई गई है। मध्य रात्रि तक यह प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है।

 किसे कितने मत मिले

प्रत्याशी   प्रथम चरण  द्वितीय चरण  तृतीय चरण कुल वोट

श्रीचंद शर्मा भाजपा  2854  2562  1770 7187

ओपी शर्मा निर्दलीय  894  1162  897  2953

डा. उमेश त्यागी निर्दलीय 718  852   392  1962


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.