Move to Jagran APP

सभासद ने की नगर स्वास्थ्य अधिकारी से हाथापाई, मुजफ्फरनगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा

मुजफ्फरनगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में हंगामे के दौरान सभासद प्रवीण पीटर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार से हाथापाई की। हालांकि बाद में सभासद ने अपने आचरण पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी से माफी भी मांग ली।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 03:39 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 03:39 PM (IST)
सभासद ने की नगर स्वास्थ्य अधिकारी से हाथापाई, मुजफ्फरनगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा
मुजफ्फरनगर नगर पालिका बोर्ड बैठक में हंगामा करते सभासद, मौजूद चेयरमैन तथा ईओ।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में सभासदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान सभासद प्रवीण पीटर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार से हाथापाई तक कर दी। उधर, पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में करोड़ों के विकास संबंधी 52 प्रस्ताव बहुमत से पास हुए।

loksabha election banner

यह है मामला 

पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में संविदा पर 68 सफाई कर्मचारी रखने में देरी को लेकर सभासदों ने हंगामा किया। हंगामे के दौरान सभासद प्रवीण पीटर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार से हाथापाई की। हालांकि बाद में सभासद ने अपने आचरण पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी से माफी भी मांग ली। ईओ व नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत करने की बात भी कही।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी होंगे कार्यमुक्त

बैठक में 38 सभासदों ने पालिका ईओ हेमराज सिंह तथा नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार के विरुद्ध प्रस्ताव देकर उन्हें हटाने की मांग की। इस पर जमकर बहस हुई। सभासदों के दबाव को देखते हुए पालिका अध्यक्ष ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यमुक्त करने पर हामी भरी।

पालिका कर्मियों को मिलेगा 25 लाख का महंगाई भत्ता

बोर्ड बैठक में पालिका के 842 कर्मचारियों तथा अधिकारियों को बढे महंगाई भत्ते का एरियर भुगतान कराया जाएगा। जिसके लिए बोर्ड की ओर से 25 लाख रुपये के भुगतान संबंधी प्रस्ताव पारित किया गया।

बहुमत से पास हुए विकास संबंधी प्रस्ताव

पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में करोड़ों के विकास संबंधी 52 प्रस्ताव बहुमत से पास हो गए। स्वास्थ्य तथा सफाई संबंधी दर्जनों प्रस्तावों को एक झटके में ही स्वीकृति प्रदान कर दी गई। पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल के आदेश पर ईओ हेमराज सिंह ने 25 अक्टूबर को विभिन्न विकास कार्यो से संबंधित 52 प्रस्ताव वाला एजेंडा जारी करते हुए एक नवंबर को बोर्ड बैठक की घोषणा की थी। पालिका सभागार में स्टेनो गोपाल त्यागी ने बैठक का एजेंडा पढ़ना शुरू किया। सर्वप्रथम सभासदों ने छह जुलाई 2021 को आयोजित बोर्ड बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की। इसके बाद जलकल विभाग की आख्या पर 50 नलकूपों के आटामाइजेशन तथा अन्य कार्य संचालन के लिए आउटसोर्सिंग पर 37 श्रमिकों को मानदेय भुगतान को स्वीकृति प्रदान की गई।

पालिका के कूड़ा वाहनों में लगेगा जीपीएस

बोर्ड बैठक में पालिका के कूड़ा वाहनों को जीपीएस से लैस किये जाने का प्रस्ताव पारित हुआ। पालिका के 73 वाहनों में 6490 रुपये प्रति सिस्टम की दर से 4,73,770 रुपये के व्यायानुमान का प्रस्ताव बहुमत से पारित किया गया।

बंदरों से मिलेगी निजात

शहरवासियों को दहशत से मुक्त कराने का निर्णय लेते हुए आवारा बंदरों को प्रशिक्षित टीम से पकड़वाने की योजना के तहत एजेंडे में शामिल प्रस्ताव संख्या 498 के माध्यम से मथुरा के ठेकेदारों से शहर के 232 आवारा बंदर पकड़वाने के लिए प्रति बंदर 430 रुपये के हिसाब से 99760 रुपये खर्च किये जाएंगे। बोर्ड ने संबंधित प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की।

500 एलईडी बल्बों से जगमगाएगा शहर

शहर में अधिकतर मार्गों पर पथ प्रकाश के लिए लगाए गए पोल के एलईडी बल्ब फ्यूज हो चुके हैं। इसके चलते मुख्य मार्गों पर रात के समय अंधेरा छाया रहता है। पालिकाध्यक्ष के निर्देश पर शहर की पथ प्रकाश व्यवस्था सुदृढ करने के लिए 45 वाट के 500 एलईडी बल्ब लगवाए जाएंगे। प्रत्येक बल्ब की कीमत 4940 रुपये है। इस तरह पालिका बोर्ड बैठक में 24 लाख रुपये की कीमत से बल्ब क्रय करने का प्रस्ताव पारित हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.