Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination in Meerut: मेरठ में 81 फीसद ने लगवाया कोरोना का टीका, जानें कौन सा जिला रहा अव्‍वल

कोरोना के खिलाफ शुरू मुहिम के तहत टीकाकरण में सूबे में 16वें स्थान पर रहा मेरठ और गाजियाबाद और बागपत से भी पिछड़ गया। प्रदेश में 75 जिलों में टीकाकरण का पहला दौर चला। वैक्सीन को लेकर अफवाहों का दौर चला लेकिन उत्साह कम नहीं हुआ।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 11:30 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Meerut: मेरठ में 81 फीसद ने लगवाया कोरोना का टीका, जानें कौन सा जिला रहा अव्‍वल
Coronavirus Vaccination अभियान के तहत मेरठ में 81 प्रतिशत लोगों ने टीका लगवाया है।

मेरठ, जेएनएन। Coronavirus Vaccination बीती 16 जनवरी को देशभर में कोरोना टीकाकरण का पहला चरण संपन्न हुआ। उत्तर प्रदेश में 71 फीसद लोगों ने टीका लगवाया, हालांकि इसकी तुलना में मेरठ में 81 फीसद उपलब्धि रही। सीएमओ डा. अखिलेश ने कहा कि जिले का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है। मंडल में 96 फीसद टीकाकरण के साथ बागपत सबसे आगे रहा।

loksabha election banner

यह रहें आंकड़ें

प्रदेश में 75 जिलों में टीकाकरण का पहला दौर चला। वैक्सीन को लेकर अफवाहों का दौर चला, लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों का उत्साह कम नहीं हुआ। छोटे जिलों में ज्यादा सतर्कता देखी गई, जबकि बड़े जिलों में अपेक्षाकृत कम लोग ही टीका लेने गए। मेरठ से ज्यादा टीकाकरण वाले जिलों में सिद्धार्थनगर में 99, बागपत में 96, गाजियाबाद में 95, अमरोहा में 93, कौशांबी में 91, हरदोई में 90, ओरैया में 89, पीलीभीत में 88, बलरामपुर में 87, बस्ती में 86, एटा-मथुरा-सहारनपुर में 85, संभल में 84, कानपुर देहात में 83 फीसद टीकाकरण हुआ। मेरठ में 276 पुरुषों एवं 287 महिलाओं को टीका लगाया गया है। कई जिलों मे टीकाकरण से दूर रहने वालों से लिखित सफाई मांगी गई है।

कोरोना वैक्सीन का प्रयोग बेहतर

जमीयत उलमा ए हिंद के जिला अध्यक्ष जैनुर राशिदीन ने कहा है कि कोरोना एक गंभीर बीमारी है। किसी संगीन, पेचीदा और लाइलाज बीमारी के लिए इस्लाम में भी जान बचाने वाली दवा का प्रयोग सही बताया गया है। कोरोना वायरस की वैक्सीन का प्रयोग बेहतर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.