Move to Jagran APP

Coronavirus: मेरठ में स्कूलों की दहलीज तक पहुंचा कोरोना,बीएड परीक्षा पर पड़ सकता है असर Meerut News

यूपी बोर्ड के स्कूलों में कोरोना पहुंच चुका है। कृषक इंटर कॉलेज मवाना और गांधी इंटर कॉलेज दबथुए के कुछ शिक्षकों और कर्मचारियों की जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 01:33 PM (IST)
Coronavirus: मेरठ में स्कूलों की दहलीज तक पहुंचा कोरोना,बीएड परीक्षा पर पड़ सकता है असर Meerut News
Coronavirus: मेरठ में स्कूलों की दहलीज तक पहुंचा कोरोना,बीएड परीक्षा पर पड़ सकता है असर Meerut News

मेरठ, जेएनएन। यूपी बोर्ड के स्कूलों में कोरोना पहुंच चुका है। कृषक इंटर कॉलेज मवाना और गांधी इंटर कॉलेज दबथुए के कुछ शिक्षकों व कर्मचारियों की जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनमें से कुछ लोग पिछले सप्ताह जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय भी आए थे। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों स्कूलों को दो-दो दिन के लिए पूरी तरह से बंद कर सभी शिक्षकों व कर्मचारियों का टेस्ट कराने को कहा गया है।

loksabha election banner

संक्रमण अधिक फैल सकता है

इसके साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में भी एहतियात बरती जा रही है। जिविनि कार्यालय में अब पहुंचने वाले शिक्षकों व कर्मचारियों को जरूरी काम होने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। जिनके काम नहीं है या जो दूसरों के साथ पहुंच रहे हैं, उन्हें कार्यालय में एंट्री नहीं दी जा रही है। वहीं स्कूलों में कोरोना की दस्तक होने से अन्य स्कूलों में भी डर बढ़ता जा रहा है। 9 अगस्त को बीएड की प्रवेश परीक्षा भी होनी है। ऐसे में स्कूलों को डर है कि हर केंद्र पर 400 से 600 की संख्या में अभ्यर्थियों के आने से संक्रमण अधिक फैल सकता है।

बिना जांच के कोई जानकारी नहीं

संभव है कि अन्य स्कूलों के शिक्षकों व कर्मचारियों में भी संक्रमण हो लेकिन बिना जांच के अभी तक कोई जानकारी नहीं है। बच्चों के जरिए यदि संक्रमण स्कूलों से निकलकर उनके घरों तक पहुंचता है तो संक्रमण के फैलाव को रोकना मुश्किल हो सकता है। मेरठ जिले में आने वाले अभ्यर्थी आसपास के जिलों से भी होंगे। ऐसे में संक्रमण दूसरे जिलों से मेरठ भी आ सकता है और मेरठ से दूसरे जिलों तक भी जाने की संभावना बनी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.