Move to Jagran APP

CoronaVirus Meerut News: मेरठ में कोरोना वायरस बेलगाम, 595 कोरोना मरीज मिले, जानें आसपास के जिलों का हाल

कोरोना संक्रमण विस्फोटक हो गया है। मेरठ में पहली बार नए कोरोना मरीजों की संख्या पांच सौ के पार पहुंची। गुरुवार को 595 मरीज मिले हैं जिसमें मेडिकल कालेज के दर्जनों डाक्टर एवं छात्र भी शामिल हैं जो वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 09:13 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 09:13 AM (IST)
CoronaVirus Meerut News: मेरठ में कोरोना वायरस बेलगाम, 595 कोरोना मरीज मिले, जानें आसपास के जिलों का हाल
मेरठ में कोरोना का प्रकोप और तेज हो गया है।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण विस्फोटक हो गया है। मेरठ में पहली बार नए कोरोना मरीजों की संख्या पांच सौ के पार पहुंची। गुरुवार को 595 मरीज मिले हैं, जिसमें मेडिकल कालेज के दर्जनों डाक्टर एवं छात्र भी शामिल हैं, जो वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आगाह किया है कि मेरठ में मरीजों की संख्या प्रयागराज, बनारस व आगरा की तर्ज पर एक हजार से ज्यादा पहुंच जाएगी। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि गुरुवार को रिकार्ड 9345 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 595 में वायरस की पुष्ट हुई है।

loksabha election banner

संक्रमण की दर 6.36 फीसद पाई गई है। राजेंद्र नगर, कैंट एवं जयभीमनगर में सर्वाधिक संख्या में मरीज मिले हैं। आरटीपीसीआर टेस्ट में पाजिटिविटी करीब दस फीसद तक हो गई है। सीएमओ ने बताया कि 77 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, जबकि 1228 लोग होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या दो हजार से ज्यादा पहुंच चुकी है।

आसपास के जिलों में कोरोना से चार की मौत 881 लोग संक्रमित मिले

गुरुवार को मुजफ्फरनगर, सहारनपुर व आसपास के जिलों में 881 लोग संक्रमित मिले। चार की मौत हो गई। मुजफ्फरनगर में 176 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। दो महिलाओं समेत तीन की मौत हो गई। सहारनपुर में 158 लोग संक्रमित मिले। एक पीड़ित की मौत हो गई। बुलंदशहर में 241 लोग संक्रमित मिले। बिजनौर में 182 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। शामली में 77 और बागपत में 47 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

154 मरीज भर्ती, सात की मौत

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आसपास के जिलों के मरीज अंतिम क्षणों में एल-3 केंद्र भेजे जा रहे हैं, जिसकी वजह से ज्यादा मौतें हो रही हैं। गुरुवार को मेडिकल में 45 नए मरीज भर्ती किए गए। 23 डिस्चार्ज किए गए। आइसोलेशन वार्ड में 101 और आइसीयू में 53 मरीज हैं। रेमडेसिविर के 160 वायल इंजेक्शन उपलब्ध हैं, । मेरठ के चार निवासियों ने जान गंवा दी, जिसमें एक महिला है। मरने वालों में 35 साल का युवक, 52 व 55 साल के दो अन्य लोग शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.