Move to Jagran APP

Coronavirus In Meerut: मेरठ में बिना मास्‍क लगाए निकले तो कट जाएगा चालान, आइजी रेंज ने जारी किए निर्देश

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आइजी ने रेंज में तीन दिवसीय मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। शाम होते ही अफसर सड़कों पर उतर आए और अभियान शुरू कर दिया। लोगों को जागरूक करने के साथ ही चालान भी किए गए।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 10:09 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 10:09 AM (IST)
Coronavirus In Meerut: मेरठ में बिना मास्‍क लगाए निकले तो कट जाएगा चालान, आइजी रेंज ने जारी किए निर्देश
मेरठ में बिना मास्‍क के सफर करने पर चालान कट जाएगा।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आइजी ने रेंज में तीन दिवसीय मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। शाम होते ही अफसर सड़कों पर उतर आए और अभियान शुरू कर दिया। लोगों को जागरूक करने के साथ ही चालान भी किए गए। बाजारों में भी लाउड स्पीकर से मास्क लगाने की अपील की। कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के साथ ही पुलिस और प्रशासन के अफसर भी अलर्ट हो गए हैं।

loksabha election banner

शासन से भी दिशा-निर्देश जारी हो रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को आइजी रेंज प्रवीण कुमार ने सभी जिलों के कप्तान को शाम पांच बजे से तीन दिवसीय मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। बाजार के साथ ही मुख्य चौराहों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में लाउड स्पीकर से भी लोगों से मास्क लगाने और कोरोना की पुरानी गाइड लाइन का पालन करने की अपील की गई। शहर से लेकर देहात तक अभियान चलाया गया। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी पालन कराया गया।

हालांकि कुछ जगहों पर लोगों की पुलिसकर्मियों से नोकझोंक भी हुई, लेकिन समझाने के बाद लोगों ने मास्क लगा लिया। उधर, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने मास्क नहीं लगाने वाले 417 लोगों के चालान किए। वहीं, शासन निर्देशानुसार एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने एसपी ट्रैफिक के साथ आबूलेन पर चेकिंग की।

पूरा विवरण देना होगा : आइजी रेंज के निर्देशानुसार अभियान के बाद जो रिपोर्ट भेजी जाएगी, उसमें यह बताना होगा कि कितनी जगह चेकिंग की गई। कितने लोगों का चालान किया और कितने लोगों को चेतावनी दी गई। साथ ही कितने रुपये का चालान किया गया। यह सब दूसरे दिन सुबह आठ बजे तक आइजी कार्यालय में उपलब्ध कराना होगा।

आइजी ने कहा, अलर्ट रहें पुलिसकर्मी: पंचायत चुनाव, कोरोना, नवरात्र, आंबेडकर जयंती और रमजान को देखते हुए आइजी ने रेंज में अलर्ट जारी किया है। हर थाना क्षेत्र में शांति समिति की बैठक होगी। साथ ही सांप्रदायिक बवाल में पूर्व में शामिल रहे आरोपितों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही थाना क्षेत्रों से गैरहाजिर रहने वाले थानेदारों पर भी गाज गिर सकती है।

नौ अप्रैल तक न्यायिक कार्यो से विरत रहेंगे अधिवक्ता

कचहरी में कोविड-19 संक्रमण के दोबारा बढ़ने पर मेरठ बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन की संयुक्त बैठक पंडित नानकचंद सभागार में हुई। बैठक में प्रस्ताव पारित किया कि सभी अधिवक्ता कचहरी में छह से लेकर नौ अप्रैल तक अति आवश्यक कार्यों को छोड़कर समस्त न्यायिक कार्यो से विरत रहेंगे। अध्यक्षता अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी व वीके शर्मा एवं संचालन महामंत्री सचिन चौधरी व मुकेश त्यागी ने किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.