Move to Jagran APP

Coronavirus Effect on Marriage: कोरोना की चपेट में आए शादी वाले कई घर-परिवार, मेरठ में 700 शादियों पर लगी रोक

कोविड के कारण चारों तरफ हाहाकार मचा है। मेरठ में अप्रैल से जून तक होने वाले 700 से अधिक वैवाहिक आयोजन स्थगित किए जा चुके हैं। मंडप संचालकों के पास रोज कार्यक्रम स्थगित करने के फोन पहुंच रहे हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 10:57 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 10:57 AM (IST)
Coronavirus Effect on Marriage: कोरोना की चपेट में आए शादी वाले कई घर-परिवार, मेरठ में 700 शादियों पर लगी रोक
मेरठ में कोरोना के कारण 700 शादियों पर रोक।

[विनय विश्वकर्मा] मेरठ। कोविड के कारण चारों तरफ हाहाकार मचा है। अप्रैल से जून तक होने वाले 700 से अधिक वैवाहिक आयोजन स्थगित किए जा चुके हैं। मंडप संचालकों के पास रोज कार्यक्रम स्थगित करने के फोन पहुंच रहे हैं। शादी वाले घरों में कोविड ने दस्तक देकर हाल खराब कर दिया। दूल्हा संक्रमण की चपेट में है तो कहीं दुल्हन का पूरा परिवार ही कोरोना संक्रमित हो चुका है। कुछ शादी वाले घर ऐसे हैं जिनमें मौत हो चुकी है और कुछ परिवारों ने लाकडाउन के कारण स्थगित कर नवंबर के बाद शादी करने का फैसला किया है।

loksabha election banner

मेरठ मंडप एसोसिएशन के महामंत्री विपुल सिंघल का कहना है कि ये सभी शादियां शहर के बड़े मंडपों में बुक की गई थीं। इनमें अतिथियों की संख्या एक हजार से लेकर दो हजार तक निर्धारित थी। लेकिन अब स्थगित होने के कारण मंडप संचालक परेशान हैं। कुछ आयोजन नवंबर तक के लिए टाल दिए गए हैं।

केस 1

परिवार संक्रमित हुआ तो टली पड़ी शादी : नौचंदी थानाक्षेत्र निवासी हिमांशु त्यागी की शादी 24 अप्रैल को तय की गई थी। लेकिन सगाई से पहले ही परिवार के कई सदस्य कोरोना संक्रमित हो गए। इससे आयोजन को टालना पड़ा।

केस 2

परिवार में हुई मौत, अब नवंबर में होगी शादी : पुरानी मोहनपुरी निवासी व्यापारी अनिल सिंघल के पुत्र की शादी 15 मई को होनी थी। लेकिन परिवार के दो सदस्य कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए और परिवार में एक मौत हो गई। इस कारण शादी को नवंबर तक के लिए टाल दिया गया है।

केस 3

सुरक्षा और बचाव के लिए टाला विवाह : साकेत निवासी वरिष्ठ फिजिशियन डा. पीके गुप्ता की पुत्री की शादी 26 अप्रैल को बिग बाइट में करनी तय की गई थी। लेकिन कोरोना संक्रमण से सुरक्षा व बचाव के चलते फिलहाल आयोजन नवंबर तक के लिए टाल दिया गया है।

केस 4

सात माह के लिए स्थगित करनी पड़ी शादी : ब्रह्मपुरी निवासी पुनीत बंसल ने अपनी भतीजी की शादी के लिए 30 अप्रैल को मंडप की बुकिंग की थी। यह आयोजन कोरोना के चलते नवंबर के लिए टाल दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.