Move to Jagran APP

Corona Vaccination News: मेरठ के 83 केंद्रों पर आज 31600 लोगों को लगेगी कोरोना की वैक्‍सीन

Corona Vaccination News मेरठ में कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को टीकाकरण अभियान में 54 केंद्रों पर कोविशील्ड की 19800 डोज व 29 केंद्रों पर कोवैक्सीन की 11800 डोज लगाई जाएंगी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने यह जानकारी दी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 09:15 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 01:55 PM (IST)
Corona Vaccination News: मेरठ के 83 केंद्रों पर आज 31600 लोगों को लगेगी कोरोना की वैक्‍सीन
मेरठ के 54 केंद्रों पर कोविशील्ड व 29 केंद्रों पर लगेगी कोवैक्सीन।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Corona Vaccination News मेरठ जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कुल 31600 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए 83 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। वहीं कोवैक्सीन की प्रचुर मात्रा में डोज उपलब्ध होने के बाद इसके टीकाकरण प्रतिशत में गिरावट होने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता प्रकट की है।

loksabha election banner

यहां पर चलाया अभियान

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रवीण गौतम ने बताया कि बुधवार को चलने वाले टीकाकरण अभियान में 54 केंद्रों पर कोविशील्ड की 19800 डोज व 29 केंद्रों पर कोवैक्सीन की 11800 डोज लगाई जाएंगी। कोवैक्सीन का टीका शहर में सरस्वती लोक जागेश्वर मंदिर, अतिथि भवन रजबन, जिला महिला अस्पताल, जाकिर कालोनी, मेडिकल कालेज आदि प्रमुख स्थानों लगेगा। उधर, मंगलवार को चले टीकाकरण अभियान में कुल 31600 के सापेक्ष 17362 ने टीका लगवाया। शहरी क्षेत्र में 7308 व ग्रामीण क्षेत्रों में 10054 ने टीका लगवाया। कुल 1686 वैक्सीन की वायल प्रयोग में लाई गईं।

4935 सैंपलों की जांच में कोई संक्रमित नहीं

मेरठ में मंगलवार को 4935 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि अब जिले में कोरोना संक्रमण से ग्रसित सक्रिय मरीजों की संख्या तीन रह गई है। इनमें से एक मरीज अस्पताल में भर्ती होकर इलाज करा रहा है।

सर्वाइकल कैंसर से बचाव को लेकर किया जागरूक

मेरठ : रोटरी क्लब मेरठ उमंग ने मंगलवार को रेलवे रोड स्थित वर्धमान अकादमी में सर्वाइकल कैंसर से बचाव को लेकर जागरूक किया। उपस्थित छात्राओं व उनके अभिभावकों को मैक्स हास्पिटल वैशाली की कैंसर रोग विशेषज्ञ डा. कनिका गुप्ता ने विभिन्न विषयों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम की शुरुआत क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन अशोक सिंघल ने की। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब मेरठ उमंग ने अगले तीन से चार वर्षों में 500 बच्चों को इस बीमारी से बचाव के लिए एचपीवी का टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

निश्शुल्क टीकाकरण

क्लब के पूर्व अध्यक्ष रो. पंकज जैन ने बताया कि प्रथम चरण में वर्धमान अकादमी के 50 बच्चों को यह टीका लगाया जाएगा। उन्होंने विद्यालय और बच्चों को आश्वासन दिया कि वो हर वर्ष निश्शुल्क टीकाकरण कराएंगे। डा. कनिका गुप्ता ने सरल भाषा में विद्यालय में उपस्थित छात्राओं व उनके अभिभावकों को सर्वाइकल कैंसर के बारे में बताया। इस दौरान वर्धमान अकादमी की प्रधानाचार्य डा. मुक्ता चावला व क्लब के पूर्व अध्यक्ष समीर अग्रवाल, अमरीश जैन, सचिव सुमन समस्त स्टाफ मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.