Move to Jagran APP

Corona Test In Meerut: घर-घर सर्वे में मिले कोरोना के 580 संदिग्ध, पीसीआर तकनीक से होगी इन सभी की जांच

कोरोना को पूरी तरह काबू में करने के लिए एक-एक मरीज तक पहुंचना होगा। इसी संकल्प के साथ फील्ड में निकली टीम को बड़ी संख्या में नान कोविड मरीज मिले।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 10:23 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 10:23 AM (IST)
Corona Test In Meerut: घर-घर सर्वे में मिले कोरोना के 580 संदिग्ध, पीसीआर तकनीक से होगी इन सभी की जांच
Corona Test In Meerut: घर-घर सर्वे में मिले कोरोना के 580 संदिग्ध, पीसीआर तकनीक से होगी इन सभी की जांच

मेरठ, जेएनएन। कोरोना को पूरी तरह काबू में करने के लिए एक-एक मरीज तक पहुंचना होगा। इसी संकल्प के साथ फील्ड में निकली टीम को बड़ी संख्या में नान कोविड मरीज मिले। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित अभियान में बड़ी संख्या में स्टाफ शामिल हुआ। कोविड के संदिग्ध 580 मरीजों की कोरोना जांच शुक्रवार को की जाएगी। विभाग उनकी जांच रैपिड के बजाय पीसीआर तकनीक से कराएगा।

loksabha election banner

स्क्रीनिंग अभियान का निरीक्षण

जिले के नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद ने स्क्रीनिंग अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की जांच प्रक्रिया की पड़ताल की। मेडिकल स्टाफ से कई प्रश्न किए। कई सवालों के जवाब नहीं मिले। थर्मोस्कैनर से जांच का सही तरीका भी बताया।

पहले दिन 71,110 घरों का सर्वे

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि जिले की पूरी आबादी कवर होगी। पहले दिन 71,110 घरों का सर्वे किया गया। टीम ने बुखार, खांसी, सांस फूलने, थकान, बीपी, शुगर एवं कैंसर तक के मरीजों की स्क्रीनिंग की। ग्रामीण क्षेत्र में 644 और शहर में पांच सौ से ज्यादा थर्मोस्कैनर लेकर टीम उतरी। विभाग ने बताया कि नगर निगम से अब तक कोई मदद नहीं मिली है। टीम ने घरों में पहुंचकर लोगों में बीमारी के अलावा यात्र की भी हिस्ट्री ली। आसपास के कंटेनमेंट जोन से संक्रमण पहुंचने की आशंका पर भी चर्चा की।

घर-घर हुए सर्वे के दौरान मिले मरीज व बीमारियों का विवरण

शुगर के मरीज>>1920

बीपी>>897

हार्ट>>216

गुर्दा>>108

खांसी>>261

सांस>>171

कैंसर>>91 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.