Move to Jagran APP

कोरोना को हराना है, मेरठ में रोजाना 50 हजार वैक्‍सीनेशन के लिए प्रशासन ने बनाई यह रणनीति

Corona Vaccination मेरठ में कोरोनावायरस के केसों में बढ़ोत्‍तरी के बीच प्रशासन भी अपने स्‍तर पर कोई कोताही नहीं बरतना चाहता है। मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने मंडल के सभी जनपदों के सीडीओ और सीएमओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम समीक्षा भी की।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 12:25 PM (IST)
कोरोना को हराना है, मेरठ में रोजाना 50 हजार वैक्‍सीनेशन के लिए प्रशासन ने बनाई यह रणनीति
Corona Vaccination मेरठ में मंडलायुक्त ने जताई कम टीकाकरण और कम टीमों पर नाराजगी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन भी सतर्क हो गया है। शहर में टीकाकरण की रफ्तार को और तेज किया जाएगा। मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने सोमवार रात में मंडल के सभी जनपदों के सीडीओ और सीएमओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड की रोकथाम के कार्यों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने गौतमबुद्धनगर तथा अन्य जनपदों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और टीकाकरण लक्ष्य से काफी कम होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने प्रत्येक जनपद में टीमों की संख्या बढ़ाकर टीकाकरण को ज्यादा से ज्यादा कराने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

यह दिए गए निर्देश

मंडलायुक्त ने बताया कि सोमवार को मेरठ में 25 हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया। उन्होंने यहां टीमों की संख्या बढ़ाकर रोजाना कम से कम 50 हजार लोगों को टीका लगाने का निर्देश दिया। गाजियाबाद में टेस्टिंग तथा हापुड़ में कांटेक्ट ट्रेसिंग की उन्होंने सराहना की। घरों में रहने वाले कोरोना संक्रमितों की नियमित निगरानी कराने, कोविड हेल्पडेस्क का नियमित निरीक्षण कराने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने पाया कि प्रत्येक जनपद में बड़ी संख्या में ऐसी टीकाकरण टीम हैं कि दिनभर में 50 लोगों को भी टीका नहीं लगा रही हैं। इसकी जांच करके समस्या का समाधान करें तथा लापरवाही कर्मियों पर कार्रवाई का उन्होंने निर्देश दिया। समूहवार लोगों का टीकाकरण अभियान चलाने तथा बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर चालान की कार्रवाई में तेजी लाने का उन्होंने निर्देश दिया।

20966 को वैक्‍सीन

मेरठ : कोरोना से जंग में जिले में 18 वर्ष से ऊपर आयु की लक्षित आबादी में करीब 90 फीसद को अब पहला टीका लगाया जा चुका है। अब 276372 लोगों का टीकाकरण किया जाना बाकी है। सोमवार को जिले में कुल 20966 को टीका लगाया गया। इनमें 4228 किशोर शामिल हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रवीण कुमार गौतम ने बताया कि सोमवार को हुए टीकाकरण में 18 से ऊपर आयु के 5979 को पहला और 9392 को दूसरा टीका लगा। वहीं, 1367 को सतर्कता डोज लगाई गई, इसमें 60 साल से ऊपर आयु के 802, 211 स्वास्थ्य कर्मी और 354 फ्रंटलाइन वर्कर शामिल है। जिले में अब 18 साल से ऊपर आयु के 2286528 लोगों को पहली डोज और 1471100 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। उधर, वहीं, बताया कि मंगलवार को जिले में 394 स्थानों पर 38900 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.