Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफी, उप्र और आंध्र प्रदेश में आज से मुकाबला

बीसीसीआइ की कूच बिहार ट्रॉफी में अंडर-19 क्रिकेट मैच का आयोजन भामाशाह पार्क में मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एमडीसीए) की ओर से किया जा रहा है। यह मैच उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के बीच शनिवार को शुरू होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 06:06 AM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी, उप्र और आंध्र प्रदेश में आज से मुकाबला
कूच बिहार ट्रॉफी, उप्र और आंध्र प्रदेश में आज से मुकाबला

मेरठ, जेएनएन। बीसीसीआइ की कूच बिहार ट्रॉफी में अंडर-19 क्रिकेट मैच का आयोजन भामाशाह पार्क में मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एमडीसीए) की ओर से किया जा रहा है। यह मैच उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के बीच शनिवार को शुरू होगा। दोनों ही टीमों का यह इस सीजन का सातवां कूच बिहार टॉफी का मैच है। मैचों में अब तक के रिजल्ट में मिले प्वाइंट्स की टैली में आंध्र प्रदेश की टीम उत्तर प्रदेश से काफी आगे है। पिछले छह मैचों में आंध्र प्रदेश के अब तक 18 प्वाइंट हो चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश टीम के सात प्वाइंट हैं। सातवें मैच के बाद उत्तर प्रदेश का आठवां मैच कानपुर में दिल्ली के खिलाफ है।

loksabha election banner

प्रदर्शन में आगे रहा है आंध्र प्रदेश

कूच बिहार ट्रॉफी में पिछले छह मैचों में आंध्र प्रदेश की टीम ने राजस्थान व छत्तीसगढ़ से मैच जीत कर पूरे छह-छह प्वाइंट लिए हैं। इनके अलावा दिल्ली और मध्य प्रदेश के खिलाफ ड्रॉ मैचों में पहली पारी की लीड लेकर तीन-तीन प्वाइंट हासिल किए। वहीं हरियाणा और बंगाल के खिलाफ मैच हारने पर कोई प्वाइंट नहीं मिला। वहीं उत्तर प्रदेश टीम अब तक केवल एक मैच जीती है। छत्तीसगढ़ के खिलाफ उत्तर प्रदेश की टीम ने 177 रनों से जीत दर्ज कर छह प्वाइंट अर्जित किए। इसके अलावा उत्तर प्रदेश टीम को मध्य प्रदेश के खिलाफ हुए ड्रॉ मैच में एक प्वाइंट मिल, जबकि पहली पारी लीड लेने पर एमपी को तीन प्वाइंट मिले। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की टीम पंजाब से दो विकेट, हरियाणा से 41 रन, राजस्थान से 15 रन और बंगाल से 10 विकेट से हार चुकी है।

दोनों टीमों ने किया अभ्यास

गुरुवार को मेरठ पहुंचे दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को सर्द हवाओं के बीच भामाशाह पार्क में जमकर अभ्यास किया। बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने फील्डिंग और फिटनेस ट्रेनिंग की। लगातार चल रहे मैचों के बीच खिलाड़ियों को इस मैच के लिए अभ्यास करने का एक ही दिन का समय मिला। वह भी सुबह की पारी में ही अभ्यास कर सके। बारिश के बाद ग्राउंड पर पानी भरने के बाद सुपर सॉपर से मैदान को पूरी तरह से सुखा लिया गया, जिससे मैदान खेलने लायक बन सका। सुपर सॉपर के न होने पर अतिरिक्त लोगों को लगाकर पानी सुखाना पड़ता था।

दोनों टीमों के खिलाड़ी

उत्तर प्रदेश : आंजनेय सूर्यवंशी, हर्ष त्यागी, अंश यादव, वेदांश प्रजापति, मयंक तिवारी, साहिल कुमार, आराध्य यादव, आदित्य शर्मा, कृतज्ञ कुमार सिंह, यश गर्ग, मो. नदीम, पूर्णाक त्यागी कप्तान, कुणाल त्यागी, विकास सिंह और ऋषभ बंसल।

आंध्र प्रदेश : थन्नेरु वामसी कृष्ण कप्तान, पाला सुब्रमण्यम, मद्दिला हर्ष वर्धन, काकी नितीश कुमार रेड्डी, मित्ता लेकज रेड्डी विकेट कीपर, जराजापू दुर्गा कुमार, शेख राशिद, ई. धरनी कुमार, शेख इस्माइल, मोपदा रवि किरण, चवन साई कार्तिक राव, अंदीमणि ब्रम्ह तेजा, सनपाला दिनेश चंद्र, बुगदी संतोष कुमार और मुद्ददा साई यशवंत।

बेहतर कोशिश कर रहे हैं नए खिलाड़ी : उप्र मैनेजर

उत्तर प्रदेश टीम के मैनेजर माजिद खलील के अनुसार टीम में चार-पांच नए खिलाड़ी हैं, जो बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले मैचों में खिलाड़ियों से छोटी-छोटी गलतियां हुई हैं, जिसके कारण कुछ अच्छे मैच हाथ से निकल गए। पिछले साल उत्तर प्रदेश की अंडर-19 टीम कूच बिहार ट्रॉफी में चैंपियन रही थी। उसमें प्रियम गर्ग, समीर रिजवी, कार्तिक त्यागी आदि खिलाड़ी थे, जो इस साल अन्य प्रतियोगिताओं में शामिल टीमों का हिस्सा हैं। इससे भी टीम के प्रदर्शन पर काफी असर दिख रहा है। टीम की गेंदबाजी काफी अच्छी है। तेज गेंदबाजों में पूर्णाक त्यागी, विकास कुमार, सुभाशीष यादव, कुणाल त्यागी पर दारोमदार होगा। वहीं, नदीम व केके स्पिन गेंदबाजी में पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन था। उत्तर प्रदेश की टीम में मेरठ के पूर्णाक त्यागी, ऋषभ बंसल, हर्ष त्यागी, सुभाशीष यादव व विकास सिंह हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.