Move to Jagran APP

बुलंदशहर में 17 करोड़ का कनेक्टीविटी रोड शहर को दिलाएगा जाम से निजात, इन गांवों के बहुरेंगे दिन

लोक निर्माण विभाग राज्य मार्ग-65 व राज्य मार्ग-148 को जोड़ने के लिए 17 किलोमीटर का कनेक्टीविटी रोड तैयार करेगा। 17 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाला कनेक्टीविटी रोड शहर को जाम से निजात दिलाएगा। लखावटी नहर पटरी को कावड़ मार्ग के रूप में भी किया जा सकेगा प्रयोग।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 08:00 AM (IST)
बुलंदशहर में 17 करोड़ का कनेक्टीविटी रोड शहर को दिलाएगा जाम से निजात, इन गांवों के बहुरेंगे दिन
बुलंदशहर में कनेक्टीविटी रोड शहर को दिलाएगा जाम से निजात।

बुलंदशहर, अमर सिंह राघव। लोक निर्माण विभाग राज्य मार्ग-65 व राज्य मार्ग-148 को जोड़ने के लिए 17 किलोमीटर का कनेक्टीविटी रोड तैयार करेगा। 17 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाला कनेक्टीविटी रोड शहर काे जाम से निजात दिलाएगा। वहीं मध्य गंग नहर(लखावटी नहर)किनारे बनने वाले कनेक्टीविटी रोड से बुलंदशहर-स्याना और अनूपशहर- बुलंदशहर राजमार्ग पर यातायात को रफ्तार मिलेगी। बुलंदशहर-अनूपशहर-गवां-संभल-मुरादाबाद-एसएच-148 व बुलंदशहर-स्याना-गढ़मुक्तेश्वर-एसएच -65 पर वाहनों का दबाव अधिक रहता है। जिससे शहर में हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। जिससे वाहन चालकों को घंटों तक जाम में फंसे रहना पड़ता है। लोक निर्माण विभाग शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए 17 करोड़ रुपसे की लागत से 17 किलोमीटर का कनेक्टीविटी मार्ग तैयार करेगा। इस कनेक्टीविटी रोड से बुलंदशहर-स्याना-गढ़- एसएच-65 व बुलंदशहर-अनूपशहर-एसएच-148 को इस 17 किलोमीटर के कनेक्टीविटी रोड से जोड़ा जाएगा। लिंक रोड से शहर में लगने वाले जाम से काफी राहत मिलेगी। इस रोड से नहर किनारे बसे गांव के लोगों को स्याना और अनूपशहर पहुंचने में आसानी होगी। वहीं उनकों यातायात के लिए साधन भी बड़ी मात्रा में उपलब्ध होंगे। मध्य गंग नहर का पटरी मार्ग अभी तक पूरी तरह से कच्चा है। बारिश के माैसम में इससे गुजरना खतरे से खाली नहीं है। कनेक्टीविटी रोड सारी समस्याओं को समाधान बनेगा। ... सात मीटर चौड़ा होगा रोड लखावटी नहर किनारे लिंक रोड सात मीटर की चौड़ाई का बनाया जाएगा। वहीं इसकी लंबाई 17 किलोमीटर होगी।

loksabha election banner

इन गांवों के बहुरेंगे दिन

पैमपुर, परवाना, जनौरा, नौबतपुर, बालका, ईलना, शाहपुर व शिवाली समेत दर्जन भर से अधिक गांवों को लिंक रोड का सबसे अधिक फायदा होगा। ...15 किलोमीटर की होगी बचत स्याना-गढ़ व अनूपशहर-संभल- मुरादाबाद की ओर जाने वाले को लिंक रोड बनने के बाद 15 किलोमीटर की दूरी कम तय करनी पड़ेगी। जिससे लोगों को धन और समय दोनों की बचत होगी। वहीं इस मार्ग को कावड़ पटरी के रूप में भी प्रयोग किया जाएगा।

इन्होंने कहा...

लखावटी नहर किनारे बुलंदशहर-स्याना एसएच व बुलंदशहर-अनूपशहर एसएच को जोड़ने के लिए 17 करोड़ रुपये से 17 किलोमीटर का लिंक रोड लखावटी से शिवाली तक तैयार किया जाएगा। इस मार्ग को कांवड़ पटरी के रूप में भी प्रयोग किया जाएगा।

- जगदीश प्रसाद, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.