Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान के समर्थकों और ग्रामीणों में मारपीट, अब होगी महापंचायत

मुजफ्फरनगर के शाहपुर क्षेत्र में तेरहवीं में शामिल होने गए केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान को देखकर कुछ ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की। पुलिस की मौजूदगी में मंत्री समर्थक और ग्रामीणों में मारपीट हुई। इसमें चार लोग घायल हो गए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 10:11 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 08:23 AM (IST)
मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान के समर्थकों और ग्रामीणों में मारपीट, अब होगी महापंचायत
मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान के समर्थकों और ग्रामीणों की बीच मारपीट हो गई।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव सोरम में तेरहवीं में शामिल होने गए केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान को देखकर कुछ ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की। पुलिस की मौजूदगी में मंत्री समर्थक और ग्रामीणों में मारपीट हुई। इसमें चार लोग घायल हो गए। मामले को लेकर गांव की चौपाल पर रालोद और भारतीय किसान यूनियन की पंचायत हुई। इसके बाद ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ.संजीव बालियान व उनके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए तहरीर दी। तय हुआ कि 26 फरवरी को सोरम में महापंचायत होगी। 

loksabha election banner

पूरे मामले पर केंद्रीय राज्यमंत्री  संजीव बालियान का कहना है कि शोकसभा एवं रस्म पगड़ी में शामिल होने गए थे। इसी दौरान रालोद के आठ-दस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अभद्रता व गाली गजौज की। ग्रामीणों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया, जिस पर आपसी झड़प हुई।

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान सोमवार को गांव सोरम में ग्रामीण राजबीर सिंह की तेरहवीं में शोक संवेदना व्यक्त करने गए थे। वापस लौटते समय कुछ ग्रामीणों ने मंत्री और भाजपा के विरोध में नारेबाजी कर दी। इसके चलते ग्रामीण और मंत्री समर्थक आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। लाठी-डंडे चलने से अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद मंत्री की सुरक्षा में तैनात और शाहपुर पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत किया। पुलिस ने केंद्रीय राज्यमंत्री को गांव से सकुशल निकाला। मारपीट में ग्रामीण सीटू, पिंकार, योगेश और सतपाल घायल हो गए।

ग्रामीणों के घायल होने पर रालोद और भाकियू नेताओं में रोष फैल गया। सोरम की चौपाल पर हुई पंचायत में मारपीट के आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने व उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई। शाहपुर थाने का घेराव कर पंचायत की मांग दोहराई गई। थाने पर सैकड़ों लोग पहुंच गए। देर शाम गांव निवासी योगेश कुमार की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। बाद में तय हुआ कि आगामी 26 फरवरी को सौरम की एतिहासिक चौपाल पर महापंचायत होगी। 

थाना प्रभारी शाहपुर संजीव कुमार ने बताया कि तहरीर मिली है जिसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों को फिलहाल समझा दिया गया है। जिलाध्यक्ष रालोद अजीत राठी ने कहा कि सोरम की घटना भाजपाइयों के मन बढ़ने का नतीजा है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। रालोद किसानों-ग्रामीणों के साथ है। ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जयंत ने किया ट्वीट : सोरम की घटना के बाद राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि किसानों के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम अपना व्यवहार तो अच्छा रखो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.