Move to Jagran APP

मेरठ : गंगानगर में पार्कों की हालत बदहाल, जानिए किन परेशानियों से जूझ रहे कालोनीवासी

शहर में किसी पार्क की व्‍यवस्‍था इसीलिए की गई ताकि लोग यहां पर धूम सकें और सुकून के कुछ पल बिता सकें लेकिन यहां गंगानगर के पार्कों की हालत एकदम जर्जर हैं। पार्क रखरखाव न होने के कारण बदहाली व गंदगी के शिकार हो गए। कालोनीवासी भी परेशान हैं।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 07:50 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 07:50 AM (IST)
मेरठ : गंगानगर में पार्कों की हालत बदहाल, जानिए किन परेशानियों से जूझ रहे कालोनीवासी
मेरठ में गंगानगर में स्‍थित पार्कों की हालत खराब हैं।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में गंगानगर के पार्क नगर निगम की उपेक्षा के कारण कूड़ेघर में तब्दील होते जा रहे हैं। गंगानगर के बी, सी, डी, जीपी, एच, आइ, एम, एल, ओ आदि ब्लाक में दर्जन भर ऐसे पार्क हैं। जो रखरखाव न होने के कारण बदहाली व गंदगी के शिकार हो गए। गंगानगर आवासीय योजना में एमडीए ने पार्कों की सुविधा तैयार कर मुहैया कराई थी। लेकिन वर्तमान समय में अधिकतर पार्क बदहाली का रोना रो रहे हैं। कालोनीवासियों का कहना है कि पार्क की सुविधा लोगों के घूमने और खुली हवा में सांस के लिए होती है, लेकिन यहां पर पार्क में बने कूड़ेघर के कारण खड़ा होना भी मुश्किल है।

prime article banner

एच-ब्लाक का पार्क बना कूड़ाघर

एच-ब्लाक निवासी पुखराज चौधरी, महेंद्र सिंह, पंकज त्यागी, एसपी शर्मा व राहुल सिंह आदि ने बताया कि पूर्व महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने पार्क का सुंदरीकरण कराते हुए ट्रैक का निर्माण और बाउंड्री भी मरम्मत कराई थी। लेकिन उसके बाद से पार्क की हालत बदहाल होती चली गई। इन दिनों में गंदगी व कूड़े के ढेर यहां की पहचान बनी है। एच-ब्लाक निवासियों ने नगर निगम अधिकारियों से पार्क की साफ-सफाई कराने की मांग की है।

एल, ओ, एम व आई ब्लाक में अधिकतर पार्कों की हालत खराब

गंगानगर के शुरूआती ब्लाक छोड़कर एच, आइ, जे, के, एल, एम, एन, ओ व पी ब्लाक में अधिकतर पार्क बदहाली से बेहाल हैं। पार्कों की बाउंड्री दीवार टूटकर बिखर गई है। पार्क के अंदर ट्रैक क्षतिग्रस्त है। फुलवारी व पौधों की जगह यहां-वहां खरपतवार व कूड़े के ढेर लग गए हैं। पार्कों में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है। जो शराब पीकर गंदगी फैलाते हैं।

इनका कहना है

जल्द ही पार्कों की साफ-सफाई कराई जाएगी। इसके लिए उद्यान संबंधी कर्मचारियों को कह दिया गया है। जल्द ही सभी पार्क साफ-सुथरे नजर आएंगे।

- गुलबीर सिंह, पार्षद गंगानगर वार्ड-37 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.