Move to Jagran APP

जलभराव से निजात चाहता है कोटला

दैनिक जागरण के स्वच्छ मेरठ स्वस्थ मेरठ अभियान के तहत गुरुवार को वार्ड 49 के क

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 04:15 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 04:15 AM (IST)
जलभराव से निजात चाहता है कोटला
जलभराव से निजात चाहता है कोटला

मेरठ,जेएनएन। दैनिक जागरण के स्वच्छ मेरठ स्वस्थ मेरठ अभियान के तहत गुरुवार को वार्ड 49 के कोटला मोहल्ले में विशेष सफाई कराई गई। अभियान में पहुंचे नगर निगम अफसरों ने जनता की समस्याएं सुनीं। जलभराव से पूरा कोटला मोहल्ला निजात चाहता है। निगम अफसरों ने जलनिकासी की समुचित व्यवस्था कराकर जलभराव से निजात दिलाने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

विशेष सफाई अभियान की शुरुआत घंटाघर के पास से हुई। पूरे कोटला मोहल्ले में सड़क व संकरी गलियों से कचरा उठाया गया। नालियों की सफाई कराई गई। मुख्य सड़क के साथ ही अंदर की गलियों में भी सफाई कर्मी पहुंचे और झाड़ू लगाई। विशेष सफाई अभियान का नेतृत्व सफाई एवं खाद्य निरीक्षक ऋषिपाल सिंह और सफाई नायक आशीष ने किया। सुबह नौ बजे शुरू हुआ अभियान लगभग एक घंटे बाद समाप्त हुआ। अभियान में सहायक नगर आयुक्त द्वितीय इंद्र विजय पहुंचे। क्षेत्रीय पार्षद मो. कासिम के साथ कोटला मोहल्ले का भ्रमण किया। संकरी गलियों की सफाई व्यवस्था देखी। जनता ने उन्हें जलभराव समेत कई समस्याओं से अवगत कराया।

ये समस्याएं आईं सामने

- कोटला नाले पर अतिक्रमण है। जिससे सफाई नहीं हो पाती है।

- घंटाघर के नाले के चेंबर पर पुलिस बूथ बनने से जलनिकासी बाधित है।

- डोर टू डोर कूड़ा गाड़ी कोटला मोहल्ले नहीं आती है। एक ही कूड़ा गाड़ी है।

- नाले के ऊपर ट्रांसफार्मर रखा होने से सफाई नहीं हो पाती है।

- कोटला मोहल्ले की मुख्य सड़क पर पानी की पाइप नहीं डली। जलापूर्ति नहीं हो पा रही।

- स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं। कोटला मोहल्ले से सटा बाजार क्षेत्र है। अंधेरे में परेशानी होती है।

लोगों की परेशानी, उन्हीं की जुबानी

कोटला मोहल्ले में नालियों की सफाई के लिए विशेष गैंग की तैनाती होनी चाहिए। क्योंकि पुराने शहर में छोटी-छोटी नालियां हैं, जो बहुत जल्द चोक होती हैं।

फिरोज।

---

कूड़ा सप्ताहभर में एक बार ही उठता है। सफाई कर्मी क्षेत्र में बहुत कम आते हैं। कूड़ा गाड़ी तो कभी यहां देखी ही नहीं। मोहल्ले में हाथ ठेले आते हैं, जो थोड़े से कचरे में ही भर जाते हैं। जिससे कचरा पूरा नहीं उठ पाता।

अमन।

--

कोटला शहर का पुराना मोहल्ला है। यहां मुख्य सड़क पर पेयजल पाइप लाइन न होना बड़ी बात है। कोटला नाले में पेयजल की छोटी-छोटी लाइनों का मकड़जाल देखा जा सकता है। इससे जलापूर्ति नहीं हो पाती है। मोहल्ले की मुख्य सड़क पर पेयजल लाइन डाली जानी चाहिए।

सैफुल।

---

इन्होंने कहा कि..

घंटाघर से लेकर कोटला मोहल्ले तक का स्थलीय निरीक्षण किया है। सफाई, कूड़ा गाड़ी न पहुंचने, पेयजल किल्लत और स्ट्रीट लाइट की समस्याएं हैं। वहां जलभराव भी होता है। इन समस्याओं का निदान किया जाएगा। साथ ही लोगों से नाला-नालियों में कचरा न डालने की अपील भी की गई है।

इंद्र विजय, सहायक नगर आयुक्त द्वितीय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.