Move to Jagran APP

सपाइयों की पुलिस से झड़प, जिलाध्यक्ष समेत कई नेता गिरफ्तार

प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर किसानों के समर्थन में कमिश्नरी चौराहे पर धरना देने पहुंचे सपाइयों की पुलिस से जोरदार झड़प हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 08:00 AM (IST)
सपाइयों की पुलिस से झड़प, जिलाध्यक्ष समेत कई नेता गिरफ्तार
सपाइयों की पुलिस से झड़प, जिलाध्यक्ष समेत कई नेता गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर किसानों के समर्थन में कमिश्नरी चौराहे पर धरना देने पहुंचे सपाइयों की पुलिस से जोरदार झड़प हुई। सपा जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया। इस दौरान सपा नेता अतुल प्रधान भी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए। देखते ही देखते पुलिस और सपाइयों में झड़प और धक्का-मुक्की शुरू हो गई। पुलिस ने बल प्रयोग कर सभी सपाइयों को गिरफ्तार कर लिया। जिलाध्यक्ष को हस्तिनापुर में तो सपा नेता अतुल प्रधान को कसेरूबक्सर में कार्यकर्ताओं के साथ नजरबंद रखा। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह की अगुवाई में बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता सुबह 11.30 बजे कमिश्नरी चौराहे पहुंचे। उधर, सुबह से ही कई थानों की पुलिस और आरएएफ पहले से यहां मौजूद थी। सपा नेता और कार्यकर्ताओं को मेरठ कालेज के गेट पर पुलिस ने घेर लिया। सपाई वहीं धरने पर बैठ गए और सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह और नेता अतुल प्रधान समेत प्रदर्शन कर रहे सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा कि यह अघोषित इमरजेंसी है। सरकार पुलिस के दम पर किसानों के समर्थन में उठ रही आवाज को दबाना चाहती है। अतुल प्रधान ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है। उधर निवर्तमान महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी को पुलिस ने उनके आवास पर नजरबंद कर दिया है। गिरफ्तारी देने वालों में विपिन मनोठिया, सम्राट मलिक, मनोज चपराना, बाबर चौहान, गोपाल अग्रवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह, राजदीप विकल समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे।

loksabha election banner

सात दिनों में तीसरी बार नजरबंद किए गए आप के प्रदेश सचिव

गंगानगर में आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव अंकुश चौधरी को पिछले सात दिनों में सोमवार को तीसरी बार पुलिस ने नजरबंद करके रखा। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक घर में नजरबंद करके रखा गया। इस दौरान अंकुश ने एक दिन का उपवास भी रखा। वहीं, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया युवजन सभा के प्रदेश महासचिव हिमांशु सिद्धार्थ व जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी व जसवीर सिंह छिलौरा को गंगानगर थाने में नजरबंद करके रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.