Move to Jagran APP

नवजात की मौत पर बाल आयोग ने बिठाई जांच

एक वृद्धा 9 सितंबर 2020 को अपने नवजात पोते का शव लेकर कलक्ट्रेट पहुंची थी। उसने आरोप लगाया था कि लिसाड़ी गेट क्षेत्र के एक निजी नर्सिग में उसकी पुत्रवधू का प्रसव वार्ड आया से करा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 11:30 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 11:30 PM (IST)
नवजात की मौत पर बाल आयोग ने बिठाई जांच
नवजात की मौत पर बाल आयोग ने बिठाई जांच

मेरठ, जेएनएन। एक वृद्धा 9 सितंबर 2020 को अपने नवजात पोते का शव लेकर कलक्ट्रेट पहुंची थी। उसने आरोप लगाया था कि लिसाड़ी गेट क्षेत्र के एक निजी नर्सिग में उसकी पुत्रवधू का प्रसव वार्ड आया से करा दिया गया। इससे नवजात की मौत हो गई। 20 हजार रुपये एडवांस जमा कराए गए और अब पुत्रवधू की अस्पताल से छुट्टंी के लिए 20 हजार रुपये और मांगे जा रहे हैं। उस समय डीएम के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया था। अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएम को जांच कराकर 30 दिन में रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

पीड़िता खरखौदा के गांव पीपलीखेड़ा निवासी गुलशन पत्नी मुबारिक थी। उसे हापुड़ चुंगी स्थित अस्पताल में प्रसव पीड़ा के चलते भर्ती कराया गया था। डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने उसी समय जांच के लिए एक टीम अस्पताल भेजी थी। अस्पताल प्रशासन ने मामले को निपटाते हुए विवाहिता की छुट्टंी कर दी थी। आयोग की रजिस्ट्रार अनु चौधरी ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर इस मामले की अपने स्तर से जांच कराने तथा दस्तावेजों के साथ जांच आख्या 30 दिन के भीतर आयोग को उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

पत्ती भरे ट्रैक्टर-ट्राला में लगी आग

नगर के समीप महमूदपुर सिखेड़ा रोड पर बुधवार को ट्रैक्टर-ट्राला में भरी सूखी पत्ती में आग लग गई। लोगों ने विभिन्न साधनों से बामुश्किल आग पर काबू पाया। बुधवार को उक्त पर अमजद पुत्र राशिद निवासी खतौली खेत से ट्रैक्टर-ट्राला में सूखी पत्ती भरकर ला रहा था। जैसे ही वह नगर के समीप पहुंचा तभी सूखी पत्ती में संदिग्ध हालात में आग लग गई। अमजद ने आनन-फानन में कूद कर जान बचाई।

समिति ने 50 बच्चों में पठन-पाठन सामग्री बांटी

भारती महिला एवं जनकल्याण समिति की ओर से बुधवार को उज्वला कालोनी में स्थित निश्शुल्क ट्यूशन सेंटर पर 50 बच्चो को कापी, किताबें व स्कूल के बैग वितरित किए गए। समिति अध्यक्ष रियाजुद्दीन मलिक ने समिति के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। समिति सदस्य एवं सेंटर संचालिका खूशनूद बेगम, समिति प्रदेश प्रवक्ता एम. बिलाल मंसूरी, सुमैया सैफी, आसिफ मलिक, शिक्षिका सुमैय्या सैफी, शहनाज, मिटू चौधरी, राकेश ठाकुर, दिनेश जंधेडी, बाबर गद्दी, सुरेंद्र, आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.