Move to Jagran APP

चेयरमैन व ईओ ने परखीं गोद ली गई सीएचसी की व्यवस्था

मवाना नगर पालिका चेयरमैन व ईओ ने गोद ली गई सीएचसी का शुक्रवार को दौराकर व्यवस्था का जायजा लिया और सीएचसी में अधूरे पड़ी सड़क नाली एवं सफाई व्यवस्था को परखा और शीघ्र ही सीएचसी को आदर्श सीएचसी बनाने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 07:55 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 07:55 PM (IST)
चेयरमैन व ईओ ने परखीं गोद ली गई सीएचसी की व्यवस्था
चेयरमैन व ईओ ने परखीं गोद ली गई सीएचसी की व्यवस्था

मेरठ, जेएनएन। मवाना नगर पालिका चेयरमैन व ईओ ने गोद ली गई सीएचसी का शुक्रवार को दौराकर व्यवस्था का जायजा लिया और सीएचसी में अधूरे पड़ी सड़क, नाली एवं सफाई व्यवस्था को परखा और शीघ्र ही सीएचसी को आदर्श सीएचसी बनाने का संकल्प लिया।

loksabha election banner

बता दें कि पालिका अध्यक्ष अय्यूब कालिया ने 31 मई को शासनादेश पर सीएचसी को गोद लिया था। इसी क्रम में चेयरमैन व ईओ सुनील कुमार ने सीएचसी पहुंचे और प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. सतीश भास्कर के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान सीएचसी की खाली पड़ी भूमि पर सीसी सड़क बनवाने, बैंच आदि की व्यवस्था कराने एवं सीएचसी में आने वाली जनता के लिए आरओ वाटर लगवाने, बिल्डिग के कमरों में खराब पड़े दरवाजे व विंडो, जनरल वार्ड में महिला व पुरुष अलग-अलग कमरों के दरवाजों के शीशे एवं दीवार टाईल्स लगवाने का निर्णय लिया। चेयरमैन ने बताया कि उक्त कार्य का प्रस्ताव सीएचसी प्रभारी सतीश भास्कर द्वारा बनवाकर नगर पालिका में जाएगा। जिसके पश्चात प्राथमिकता पर उक्त सभी कार्य कराए जाएंगे। इस अवसर पर उनके साथ पालिका के प्रधान लिपिक लाखन सिंह, कालूराम, सन्दीप कुमार, असफाक अहमद, देवेन्द्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

उमसभरी गर्मी ने जीना किया मुहाल : मवाना में भीषण गर्मी में गत दिवस बारिश होने से मौसम के मिजाज बदल गए थे और लोगों ने गर्मी से काफी राहत मिली थी, लेकिन शुक्रवार को चिलचिलाती और उमसभरी गर्मी से हाल बेहाल कर दिया और लोग दिनभर पसीने में नहा गए।

गुरुवार को झमाझम बारिश होने से मौसम के मिजाज बदल गए थे और हवा में नरमी आने से उमसभरी गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन शुक्रवार को सूर्य देव आग का गोला नजर आए और दिनभर आकाश से आग बरसी। सुबह दस बजे से ही गर्मी से हाल बेहाल किए रखा। दिनभर उमसभरी गर्मी रही। शाम तक यही हालात रहे। सूर्यदेव के छिपने पर चिलचिलाती धूप से निजात मिली, लेकिन उमस देर शाम तक बरकरार रही। हालांकि दिन में काले बादल भी नजर आए, पुन: बारिश की उम्मीद जगी, लेकिन कुछ ही देर बाद ही बादल बिना बरसे ही आकाश से गायब हो गए, बारिश आने की उम्मीद पर पानी फिर गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.