Move to Jagran APP

CCSU ने बढ़ाई तिथि, अब 12 तक जमा कराएं परीक्षा फार्म

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में रेगुलर और प्राइवेट के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब छात्र- छात्राएं 12 फरवरी तक फार्म जमा कर सकेंगे।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 12:59 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 01:06 PM (IST)
CCSU ने बढ़ाई तिथि, अब 12 तक जमा कराएं परीक्षा फार्म
CCSU ने बढ़ाई तिथि, अब 12 तक जमा कराएं परीक्षा फार्म
मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में रेगुलर और प्राइवेट के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब छात्र- छात्रएं 12 फरवरी तक फार्म जमा कर सकेंगे। कॉलेजों को छात्रों का फार्म सत्यापित करके 13 फरवरी तक विश्वविद्यालय में जमा कराना होगा।
फार्म नहीं जमा करने पर बढ़ाई तीथि
शनिवार को विवि से आवंटित कॉलेजों में प्राइवेट के फार्म जमा करने के लिए छात्र- छात्रओं का हुजूम लगा रहा। नौ फरवरी को फार्म भरने की आखिरी तिथि होने की वजह से मेरठ कॉलेज, डीएन कॉलेज, आरजी कॉलेज व एनएएस कॉलेज में सुबह से ही छात्रों की भीड़ रही। बहुत से अभ्यर्थी फार्म नहीं जमा कर पाए। हर जगह मारामारी मची रही। इसे देखते हुए विवि को स्नातक और परास्नातक (रेगुलर और प्राइवेट) के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ानी पड़ी।
ऑनलाइन सिस्टम को कोसते दिखे छात्र
कॉलेजों में शनिवार को परीक्षा फार्म जमा करने गए अभ्यर्थी विवि की ऑनलाइन व्यवस्था को भी कोसते नजर आए। छात्रों का कहना था कि विवि ने जब ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरवा दिया तो फिर कॉलेजों में मैनुअल फार्म जमा कराने का क्या औचित्य है। ऑनलाइन के नाम पर छात्रों का उत्पीड़न किया जा रहा है। एमए प्रथम वर्ष का फार्म भरकर आरजी कॉलेज में जमा करने आईं सीमा ने बताया कि विवि को सभी प्रमाणपत्र ऑनलाइन ही अपलोड कराने चाहिए। मैनुअल फार्म जमा कराने में छात्रों को मशक्कत करनी पड़ रही है।
एलएलबी और एमकाम का रिजल्ट घोषित
चौ. चरण सिंह विवि ने एलएलबी पांचवें सेमेस्टर और एमकाम पहले, तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया है। संबंधित कॉलेजों के छात्र 10 फरवरी को विवि की वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं। एलएलबी पांचवें सेमेस्टर में कुछ कॉलेज कोड का रिजल्ट नहीं घोषित किया गया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.